होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास, बने पहले एशियन गेंदबाज

India vs Bangladesh 2nd Test: कानपुर टेस्ट के चौथे दिन एक विकेट लेकर रवींद्र जडेजा ने इतिहास रच दिया है। अब जडेजा के नाम खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। पहली पारी में जडेजा को एक ही विकेट मिला।
01:23 PM Sep 30, 2024 IST | Vishal Pundir
ravindra jadeja
Advertisement

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और दूसरा मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। खराब आउटफील्ड के चलते दो दिन खेल नहीं हुआ था। जिसके बाद आज चौथे दिन का खेल जारी है। कानपुर टेस्ट की पहली पारी में चौथे दिन बांग्लादेश की टीम 233 रनों पर ढेर हो गई। पहली पारी में रवींद्र जडेजा ने बांग्लादेश को आखिरी झटका दिया। इसके साथ ही जडेजा ने इतिहास रच दिया है। अब एक मामले में जडेजा एशिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

Advertisement

जडेजा ने रचा इतिहास

पहली पारी में रवींद्र जडेजा महज एक विकेट हासिल करने में ही कामयाब रहे। ये एक विकेट लेकर जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। जडेजा अब सबसे तेज टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट और 3000 रन बनाने वाले एशियाई खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा जडेजा दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने हैं। जडेजा से तेज ऐसा करने वाले दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज इयान बॉथम हैं। इयाम बॉथम ने ये उपलब्धि 72 टेस्ट मैच  हासिल की थी। जबकि, रवींद्र जडेजा ये उपलब्धि 73वें मैच में हासिल की। वहीं जडेजा टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने वाले भारत के सातवें गेंदबाज बन गए हैं।

ये भी पढ़ें:- VIDEO: रोहित और सिराज की सनसनी, हैरतअंगेज कैच पकड़कर मचाया तहलका

Advertisement

ये भी पढ़ें:- क्रिकेट में नो बॉल कितनी तरह की होती हैं? जानें कब से लागू हुआ ये नियम

233 रनों पर ढेर हुई बांग्लादेश

कानपुर टेस्ट मैच के चौथे दिन बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 233 रनों पर ढेर हो गई। बांग्लादेश की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए मोमिनुल हक ने शानदार शतक लगाया, उनके बल्ले से 107 रन निकले। इसके अलावा कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 31 रनों की पारी खेली। वहीं भारतीय टीम की तरफ से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली।

जहां पहले दिन आकाश दीप ने 2 और आर अश्विन एक विकेट चटकाया था। तो वहीं चौथे दिन जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा मोहम्मद सिराज 2, अश्विन एक और जडेजा ने भी एक विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें:- VIDEO: बुमराह की खतरनाक गेंद पर चारों खाने चित हुआ बांग्लादेशी बल्लेबाज, उड़ गए स्टंप

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BAN
Advertisement
Advertisement