खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs BAN: अक्षर पटेल या कुलदीप यादव, किसे मिलेगा प्लेइंग XI में मौका? दिनेश कार्तिक ने चौंकाया

India vs Bangladesh: टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए तैयारी कर रही है। दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में तीसरे स्पिनर के तौर पर अपनी पसंद बताई है।
12:27 AM Sep 15, 2024 IST | Pushpendra Sharma
दिनेश कार्तिक।
Advertisement

India vs Bangladesh: भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है। चेन्नई की पिच को स्पिन के अनुकूल माना जाता है। ऐसे में ऑलराउंडर अक्षर पटेल या कुलदीप यादव किसे मौका मिलना चाहिए, इसे लेकर जद्दोजहद शुरू हो गई है। अब इस मामले पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक का बयान सामने आया है।

Advertisement

तीसरे स्पिनर की नहीं पड़ेगी जरूरत 

कार्तिक से क्रिकबज के शो में पूछा गया कि तीसरे स्पिन गेंदबाजी विकल्प के तौर पर भारत अक्षर पटेल और कुलदीप यादव में से किसे चुनेगा? हालांकि कार्तिक ने अपने जवाब से चौंका दिया। उन्होंने दोनों बाएं हाथ के स्पिनरों में से किसी को भी नहीं चुना है। कार्तिक का मानना है कि टीम इंडिया को तीसरे स्पिनर की जरूरत नहीं पड़ेगी।

बांग्लादेश को हराना आसान नहीं

कार्तिक का मानना है कि तेज टर्निंग पिचों पर बांग्लादेश को हराना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि टीम इंडिया सिर्फ दो स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ खेलेंगे। उसके बाद तीन तेज गेंदबाज होंगे।

Advertisement

लाल मिट्टी पर खेलने की तैयारी

ये भी जानकारी सामने आई है कि टीम इंडिया चेन्नई में काली मिट्टी के बजाय लाल मिट्टी की पिच पर खेलने की तैयारी कर रही है। लाल मिट्टी पर अतिरिक्त उछाल मिलता है। इसके लिए तीन तेज गेंदबाजों को तैयार रखना होगा। अगर भारत 3 तेज गेंदबाजों और 2 स्पिनरों का विकल्प चुनता है, तो यश दयाल और आकाश दीप के बीच में से एक गेंदबाज को मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: टीम इंडिया ने चेन्नई की पिच पर बनाया मास्टरप्लान, बांग्लादेश के खिलाफ तैयारी के लिए उतारी ‘फौज’

टीम इंडिया का स्क्वाड 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश के ‘बुमराह’ से टीम इंडिया को रहना होगा सतर्क, पाकिस्तान के उड़ा चुका है होश

Open in App
Advertisement
Tags :
BAN vs INDDinesh KarthikIND vs BANTeam India
Advertisement
Advertisement