whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: चेन्नई में रविंद्र जडेजा ने गेंद-बल्ले से किया बड़ा काम, इस मामले में निकल गए सबसे आगे

Ravindra Jadeja Record: चेन्नई टेस्ट के हीरो बेशक रविचंद्रन अश्विन रहे, लेकिन इस मैच में रवींद्र जडेजा ने अपने ऑलराउंड खेल से एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।
06:47 AM Sep 23, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs ban  चेन्नई में रविंद्र जडेजा ने गेंद बल्ले से किया बड़ा काम  इस मामले में निकल गए सबसे आगे
ravindra jadeja

Ravindra Jadeja Record: रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश की टीम को आसानी से मात दी। टीम ने 280 रनों से जीत दर्ज करते हुए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में वैसे तो गेंद और बल्ले से स्टार ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने सुर्खियां बटोरीं, जिन्होंने एक ही मैच में शतक और पांच विकेट लेने का कारनामा किया। लेकिन यहां बात टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की भी करनी जरूरी है, जिन्होंने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

Advertisement

जडेजा ने पहली पारी में टीम को उस मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला, जब टीम 144 रनों पर छह विकेट गंवा चुकी थी। उन्होंने यहां अश्विन के साथ सातवें विकेट के लिए 199 रनों की साझेदारी की और टीम का स्कोर 376 रनों तक पहुंचाया। 35 साल के इस खिलाड़ी ने यहां 86 रनों की पारी खेली। उन्होंने सिर्फ बल्ले से ही नहीं बल्कि गेंद से कमाल दिखाते हुए दूसरी पारी में तीन महत्वपूर्ण विकेट झटके, जहां बांग्लादेश की टीम 234 रनों पर सिमट गई और यह मैच 280 रनों से हार गई।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

रवीन्द्र जड़ेजा ने रचा इतिहास

अपने इस प्रदर्शन के दम पर जडेजा टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा बार एक मैच में फिफ्टी जड़ने और पांच से अधिक विकेट लेने वाले भारतीय बन गए हैं। जडेजा ने अपने करियर में 12वीं बार यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने इस मामले में साथी खिलाड़ी आर अश्विन को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में 11 बार यह कारनामा किया है।

Advertisement

अश्विन-जडेजा ने ही किया 10 बार कारनामा

बता दें कि अश्विन और जडेजा ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने करियर में 10 से अधिक बार यह अविश्वसनीय ऑलराउंड उपलब्धि हासिल की है। लिस्ट में तीसरे नंबर पर महान ऑलराउंडर कपिल देव हैं, जिन्होंने यह कारनामा सात बार किया है। वहीं हरभजन सिंह ऐसा तीन बार कर चुके हैं। इन सभी खिलाड़ियों के अलावा कोई और नहीं है, जिसने यह उपलब्धि दो से ज्यादा बार हासिल की हो।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो