होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: लाइव मैच में क्यों धागा चबाने लगे शाकिब अल हसन? दिनेश कार्तिक ने बताया कारण

IND vs BAN: भारत के खिलाफ पहली पारी के दौरान बांग्लादेश के सीनियर ऑलराउंडर शाकिब अल हसन एक अजीबोगरीब हरकत की वजह से चर्चा का विषय बन गए।
06:24 PM Sep 20, 2024 IST | Mohan Kumar
shakib al hasan
Advertisement

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई टेस्ट पूरी तरह टीम इंडिया के पक्ष में नजर आ रहा है। भारत ने आर अश्विन की सेंचुरी के दम पर पहली पारी में 376 रन बनाए थे, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 149 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए शाकिब अल हसन ने सर्वाधिक 32 रनों की पारी खेली। शाकिब ने पहली पारी में एक अजीबोगरीब हरकत की वजह से सुर्खियां बटोरीं। शाकिब जब बैटिंग करने उतरे तो कमेंटेटर और फैंस ने उनकी इस हरकत को नोटिस किया। दरअसल शाकिब यहां बैटिंग करते हुए हेलमेट के काले रंग के एक धागे को चबाते नजर आए।

Advertisement

कमेंट्री पैनल के मेंबर दिनेश कार्तिक ने यह सब नोटिस किया और इसके बारे में सबको बताया। उन्होंने कमेंट्री के दौरान तमीम इकबाल द्वारा सुनाई गई कहानी को दोहराया। उन्होंने बताया कि शाकिब को इस धागे की वजह से बैटिंग करने में मदद मिलती है। साथ ही इससे उनकी एकाग्रता भी बनी रहती है। कार्तिक ने आगे बताया कि शाकिब के ऐसा करने की वजह से उनका सिर लेग साइड की ओर नहीं झुकता है, जिससे उन्हें खुद को कंट्रोल करने में मदद मिलती है।

Advertisement

अब IPL में धूम मचाएगी विक्रम राठौर और राहुल द्रविड़ की जोड़ी, टीम इंडिया को जिता चुके हैं वर्ल्ड कप

बुरी तरह फेल रहा बांग्लादेश का टॉप ऑर्डर

मैच में भारतीय गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश का टॉप ऑर्डर औंधे मुंह गिरा। टीम को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा, जब तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शादमान इस्लाम को 2 रनों पर ही पवेलियन भेज दिया। टीम इस झटके से उबर ही रही थी कि आकाश दीप ने लगातार गेंदों पर जाकिर हसन और मोमिनुल हक को क्लीन बोल्ड करके बांग्लादेश की कमर तोड़ दी।

40 रनों पर आधी टीम लौटी पवेलियन

लंच सेशन के बाद मेहमान टीम ने कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो और फिर मुश्फिकुर रहीम के विकेट भी सस्ते में खो दिए। इस तरह 40 रनों के स्कोर पर ही बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। टीम के लिए शाकिब के बाद मेहदी हसन मिराज ने 27 जबकि विकेटकीपर लिटन दास ने 22 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से बुमराह ने चार, जबकि मोहम्मद सिराज, आकाश दीप और रविंद्र जडेजा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

मार्नस लाबुशेन के नाम बेमिसाल उपलब्धि, एक ही मैच में गेंद, बल्ले और फील्डिंग से कर दिया कमाल

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANindia vs bangladeshshakib al hasan
Advertisement
Advertisement