होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

डक के बाद शतक! खास है शुभमन गिल की सेंचुरी, 50 साल में सिर्फ तीसरी बार हुआ ऐसा

Shubman Gill Unique Record: पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने दूसरी पारी में शतक जड़कर एक खास लिस्ट में जगह बना ली है।
04:44 PM Sep 21, 2024 IST | Mohan Kumar
Shubhman Gill
Advertisement

Shubman Gill Century: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में जोरदार शतक जड़ दिया। उन्होंने ऋषभ पंत संग मिलकर बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए टेस्ट करियर का पांचवां शतक ठोका। उनकी इस पारी में नौ चौके और तीन छक्के शामिल रहे। गिल इस साल टेस्ट क्रिकेट में जोरदार फॉर्म में चल रहे हैं, जहां उन्होंने पांच में से तीन शतक इसी साल जड़े हैं।

Advertisement

उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी धमाकेदार पारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उनका यह शतक इसलिए भी खास है क्योंकि अगर भारत में खेले गए पिछले 50 साल के मुकाबलों पर नजर दौड़ाई जाए तो ऐसा सिर्फ तीसरी बार ऐसा हुआ है, जब किसी खिलाड़ी ने पहली पारी में जीरो पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में शतक लगाया है। उनसे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली भी ऐसा कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: 26 साल की उम्र में 12वां शतक, गिल ने पहली बार किया बड़ा कारनामा

Advertisement

विराट-सचिन भी कर चुके यह कारनामा

सचिन ने यह कमाल 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर ही किया था, जहां उन्होंने पहली पारी में जीरो पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में 136 रन बनाए थे। वहीं विराट ने 2017 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में श्रीलंका के खिलाफ यह कारनामा किया था। विराट उस मैच में पहली पारी में खाता नहीं खोल सके, लेकिन दूसरी पारी में 104 रन बनाने में कामयाब रहे थे।

5 टेस्ट शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज गिल

गिल भारत की ओर से टेस्ट फॉर्मेट में पांच शतक लगाने वाले 8वें सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में विराट कोहली को पछाड़ा। गिल ने जहां पांच शतक लगाने के लिए 25 साल और 13 दिन लिए, वहीं विराट ने जब टेस्ट में पांच शतक जड़े थे, तब उनकी उम्र 25 साल और 43 दिन थी। इस लिस्ट में सबसे ऊपर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने सिर्फ 19 साल और 282 दिन की उम्र में पांच शतक जड़ दिए थे।

ये भी पढ़ें:- Video: टेस्ट में होगी हार्दिक पंड्या की वापसी या नहीं? सामने आया बड़ा अपडेट

Open in App
Advertisement
Tags :
Latest Cricket Newssachin tendulkarshubman gillvirat kohli
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो