होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN T20 Squad: इंतजार हुआ खत्म, 3 साल बाद स्टार खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया में मौका

IND vs BAN T20 Squad: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 अक्टूबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। जिसको लेकर टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। भारतीय टीम में एक खिलाड़ी की लगभग 3 साल के बाद वापसी हुई है।
10:01 AM Sep 29, 2024 IST | Vishal Pundir
Team India
Advertisement

IND vs BAN T20 Squad: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। सूर्यकुमार यादव को एक बार फिर से कप्तान बनाया गया है। वहीं आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले मयंक यादव को टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। जिसके बाद इस युवा तेज गेंदबाज का डेब्यू होना तय माना जा रहा है। वहीं एक खिलाड़ी ऐसा है जो पिछले तीन साल से भारतीय टीम में वापसी करने का इंतजार कर रहा था। हालांकि अब इस खिलाड़ी का इंतजार खत्म हो चुका है।

Advertisement

वरुण चक्रवर्ती को मिली टीम में जगह

वरुण चक्रवर्ती ने भारतीय टीम के लिए साल 2021 में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। हालांकि उनका प्रदर्शन टीम इंडिया के उतना खास नहीं रहा था। निराशाजनक प्रदर्शन करने के चलते उनको टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। उनको वापसी करने के लिए 3 साल लगे हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका

Advertisement

अब वरुण को बांग्लादेश के साथ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है। आईपीएल 2024 में चक्रवर्ती ने गौतम गंभीर के नेतृत्व में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। अभी तक वरुण ने टीम इंडिया के लिए 6 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने महज 2 विकेट ही हासिल किए।

इस दिन होगा टी20 सीरीज का आगाज

फिलहाल भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। दूसरा मैच कानपुर में खेला जा रहा है। इसके बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 9 अक्टूबर और 12 अक्टूबर को तीसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN T20 Squad: 5 खिलाड़ियों को फिर किया गया नजरंदाज, Team India में जगह पाने के थे हकदार

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANVarun Chakravarthy
Advertisement
Advertisement