whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs BAN: टीम इंडिया ने चेन्नई की पिच पर बनाया मास्टरप्लान, बांग्लादेश के खिलाफ तैयारी के लिए उतारी 'फौज'

India vs Bangladesh 1st Test Pitch: भारतीय टीम ने चेन्नई की पिच पर खास तैयारी करनी शुरू कर दी है। टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से पहला टेस्ट खेलेगी।
07:31 PM Sep 14, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs ban  टीम इंडिया ने चेन्नई की पिच पर बनाया मास्टरप्लान  बांग्लादेश के खिलाफ तैयारी के लिए उतारी  फौज
Team India

India vs Bangladesh 1st Test Pitch: भारतीय टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। जिसके लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान हो चुका है। भारतीय टीम चेन्नई पहुंचकर तैयारियों में जुट गई है। ये सीरीज भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल के लिए पहला असाइनमेंट भी होगी। ऐसे में वह चेन्नई पहुंचकर टीम इंडिया की तैयारियों के लिए जी-जान से जुट गए हैं। बांग्लादेश के पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतने के बाद चुनौती आसान नहीं होगी। ऐसे में भारतीय टीम इस मुकाबले को हल्के में लेने के मूड में नहीं है। अब बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का एक मास्टरप्लान सामने आया है। जिसके अनुसार, टीम इंडिया अलग एप्रोच के साथ प्रैक्टि्स कर रही है।

दो नेट्स का इस्तेमाल

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, टीम इंडिया की तैयारियों के लिए मुख्य कोच गौतम गंभीर और मोर्ने मोर्केल जुट चुके हैं। उन्होंने एक खास प्लान बनाया है। जिसके तहत रोहित शर्मा, विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल जैसे भारतीय बल्लेबाज बल्लेबाजी के लिए दो नेट का इस्तेमाल कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, टीम इंडिया के स्पिनरों को काली मिट्टी की पिच दी गई है। जबकि तेज गेंदबाजों लाल मिट्टी का उपयोग कर रहे हैं। दरअसल, चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम की पिच को स्पिन फ्रेंडली माना जाता है। यहां स्पिनर्स अपना जलवा दिखाते नजर आते हैं। ऐसे में भारतीय टीम अपने सभी विकल्पों के साथ एक्सपेरिमेंट में जुटी है।

उतारी नेट बॉलर्स की फौज 

रिपोर्ट में ये भी सामने आया है कि भारत ने चेन्नई में अपने नेट बॉलर्स की फौज उतारी है। इसमें तमिलनाडु के एस अजित राम, एम सिद्धार्थ और पी विग्नेश जैसे स्पिनरों का नाम शामिल है। इन गेंदबाजों को भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स पर बॉल डालते देखा गया है। इसी के साथ अर्पित गुलेरिया, गुरनून बरार, युद्धवीर सिंह, वैभव अरोड़ा, सिमरजीत सिंह, गुरजपनीत सिंह जैसे तेज गेंदबाजों के भी नाम सामने आए हैं। जिन्हें नेट बॉलर के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश के ‘बुमराह’ से टीम इंडिया को रहना होगा सतर्क, पाकिस्तान के उड़ा चुका है होश

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: रोहित-विराट के खिलाफ अकेले ही आग उगल सकता है ये बांग्लादेशी खिलाड़ी, पलट देता है मैच का पासा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो