खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs BAN: टीम इंडिया ने चेन्नई की पिच पर बनाया मास्टरप्लान, बांग्लादेश के खिलाफ तैयारी के लिए उतारी 'फौज'

India vs Bangladesh 1st Test Pitch: भारतीय टीम ने चेन्नई की पिच पर खास तैयारी करनी शुरू कर दी है। टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से पहला टेस्ट खेलेगी।
07:31 PM Sep 14, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Team India
Advertisement

India vs Bangladesh 1st Test Pitch: भारतीय टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। जिसके लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान हो चुका है। भारतीय टीम चेन्नई पहुंचकर तैयारियों में जुट गई है। ये सीरीज भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल के लिए पहला असाइनमेंट भी होगी। ऐसे में वह चेन्नई पहुंचकर टीम इंडिया की तैयारियों के लिए जी-जान से जुट गए हैं। बांग्लादेश के पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतने के बाद चुनौती आसान नहीं होगी। ऐसे में भारतीय टीम इस मुकाबले को हल्के में लेने के मूड में नहीं है। अब बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का एक मास्टरप्लान सामने आया है। जिसके अनुसार, टीम इंडिया अलग एप्रोच के साथ प्रैक्टि्स कर रही है।

Advertisement

दो नेट्स का इस्तेमाल

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, टीम इंडिया की तैयारियों के लिए मुख्य कोच गौतम गंभीर और मोर्ने मोर्केल जुट चुके हैं। उन्होंने एक खास प्लान बनाया है। जिसके तहत रोहित शर्मा, विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल जैसे भारतीय बल्लेबाज बल्लेबाजी के लिए दो नेट का इस्तेमाल कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, टीम इंडिया के स्पिनरों को काली मिट्टी की पिच दी गई है। जबकि तेज गेंदबाजों लाल मिट्टी का उपयोग कर रहे हैं। दरअसल, चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम की पिच को स्पिन फ्रेंडली माना जाता है। यहां स्पिनर्स अपना जलवा दिखाते नजर आते हैं। ऐसे में भारतीय टीम अपने सभी विकल्पों के साथ एक्सपेरिमेंट में जुटी है।

उतारी नेट बॉलर्स की फौज 

रिपोर्ट में ये भी सामने आया है कि भारत ने चेन्नई में अपने नेट बॉलर्स की फौज उतारी है। इसमें तमिलनाडु के एस अजित राम, एम सिद्धार्थ और पी विग्नेश जैसे स्पिनरों का नाम शामिल है। इन गेंदबाजों को भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स पर बॉल डालते देखा गया है। इसी के साथ अर्पित गुलेरिया, गुरनून बरार, युद्धवीर सिंह, वैभव अरोड़ा, सिमरजीत सिंह, गुरजपनीत सिंह जैसे तेज गेंदबाजों के भी नाम सामने आए हैं। जिन्हें नेट बॉलर के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश के ‘बुमराह’ से टीम इंडिया को रहना होगा सतर्क, पाकिस्तान के उड़ा चुका है होश

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: रोहित-विराट के खिलाफ अकेले ही आग उगल सकता है ये बांग्लादेशी खिलाड़ी, पलट देता है मैच का पासा

Open in App
Advertisement
Tags :
BAN vs INDIND vs BANTeam India
Advertisement
Advertisement