IND vs BAN: टीम इंडिया की Playing 11 पर फंस सकता है पेंच, रोहित की अग्निपरीक्षा

IND vs BAN Team India Playing 11: बांग्लादेश के साथ होने वाले पहले टेस्ट मैच को लेकर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर पेंच फंसता हुआ दिखाई दे रहा है। रोहित शर्मा के सामने 4 खिलाड़ियों को लेकर कड़ी चुनौती होने वाली है।

featuredImage
team india

Advertisement

Advertisement

IND vs BAN Team India Playing 11: भारतीय टीम अब बांग्लादेश के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है। 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। जिसको लेकर बीसीसीआई पहले ही भारतीय टीम का ऐलान कर चुकी है। बीसीसीआई ने पहले टेस्ट मैच के लिए 16 खिलाड़ियों को चुना है।

लेकिन मैच में 11 खिलाड़ियों को ही मौका मिल सकता है। अब इस मैच को लेकर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर पेंच फंसता हुआ दिखाई दे रहा है। 4 दिग्गज खिलाड़ियों में से रोहित किसको चुनने वाले हैं ये उनके सामने बड़ी चुनौती होने वाली है।

पहले मैच के लिए चुने गए 4 स्पिनर्स

बांग्लादेश के साथ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम में 4 स्पिन गेंदबाजों को चुना है। जिसमें आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल शामिल है। ये चारों ही कमाल के गेंदबाज हैं अब रोहित को इनमे से 3 को प्लेइंग इलेवन में चुनना होगा। हाल ही में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को दलीप ट्रॉफी 2024 में खेलते हुए देखा गया था। दोनों ने कमाल का प्रदर्शन किया था। अक्षर पटेल ने बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक भी लगाया था। ऐसे में ये दोनों स्पिनर्स कप्तान रोहित शर्मा की पहली पसंद बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें;- विराट कोहली और बाबर आजम में कौन है बेहतर? पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

आर अश्विन और जडेजा ने लंबे समय बाद वापसी

आर अश्विन को आखिरी बार इंग्लैंड के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में खेलते हुए देखा गया था। इस सीरीज में अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की थी। अश्विन काफी ज्यादा अनुभवी है और टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए 100 टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं। इसके अलावा टी20 विश्व कप 2024 के बाद से रवींद्र जडेजा की भी टीम इंडिया में वापसी हुई है। विश्व कप के बाद जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। जिसके बाद अब जडेजा बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें;- Indian Team में नहीं मिली जगह, इंग्लैंड में दिग्गज भारतीय गेंदबाज ने मचाया तहलका

Open in App
Tags :