होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर में 'विराट' रिकॉर्ड पर कोहली की नजरें, एक तीर से करेंगे दो शिकार

Virat Kohli: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली का बल्ला बिल्कुल नहीं चला, लेकिन कानपुर टेस्ट में उनकी नजरें कई कीर्तिमान बनाने पर होंगी।
04:10 PM Sep 24, 2024 IST | Mohan Kumar
virat kohli
Advertisement

Virat Kohli: बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में फतह हासिल कर टीम इंडिया दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। टीम अब कानपुर में बांग्लादेश से भिड़ेगी। इस मैच में सबकी निगाहें भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली पर होंगी, जो पहले टेस्ट में कुछ खास नहीं कर सके थे। लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहे कोहली से फैंस को उम्मीदें थीं कि उनकी वापसी जोरदार होगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अब विराट जब कानपुर के ग्रीन पार्क में बल्लेबाजी करने उतरेंगे तो उनके सामने क्रिकेट जगत के दो दिग्गज बल्लेबाजों के रिकॉर्ड तोड़ने पर नजरें होंगी।

Advertisement

सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से बस 35 रन दूर विराट

हम बात कर रहे हैं सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन की। विराट के नाम अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 93 पारियों में 26965 रन दर्ज हैं। उन्हें तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 27000 हजार इंटरनेशनल रन पूरे करने के लिए सिर्फ 35 रनों की जरूरत है।

विराट अगर बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में 35 रन बनाने में सफल हो जाते हैं तो वो अपने रोल मॉडल सचिन को पीछे छोड़ देंगे और सबसे तेज 27 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। सचिन ने 27 हजार रन 623 पारियों में पूरे किए थे। इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक सिर्फ तीन बल्लेबाज ही 27 हजार पूरे कर सके हैं, जिसमें सचिन के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और श्रीलंका के कुमार संगकारा का नाम शामिल है।

IND vs BAN: क्या बिना खेले ही बाहर हो जाएंगे सरफराज खान? कानपुर टेस्ट में नहीं बनती दिख रही जगह

Advertisement

ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए विराट को चाहिए शतक

विराट ने अब तक 114 टेस्ट में 48.74 की औसत से 8871 रन बनाए हैं, जिसमें 29 शतक शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन ने भी अपने करियर में 52 टेस्ट खेलकर 29 शतक जड़े। इस तरह कोहली के पास कानपुर टेस्ट में उन्हें पछाड़ने का मौका रहेगा। विराट अब तक टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 18वें नंबर पर हैं। इस लिस्ट के टॉपर सचिन हैं, जिन्होंने 200 टेस्ट खेलकर 51 शतक जड़े हैं।

ये भी पढ़ें:- महिला टी20 वर्ल्ड कप-2024 से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, 4 खिलाड़ियों पर लटकी तलवार

Open in App
Advertisement
Tags :
Don Bradmanindia vs bangladeshsachin tendulkarvirat kohli
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो