होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ENG: इन 2 महारिकॉर्ड की दहलीज पर खड़े हैं रोहित शर्मा, धर्मशाला टेस्ट में रच सकते हैं इतिहास

Rohit Sharma may Create history Today: रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे धर्मशाला टेस्ट में इतिहास रचने के कगार पर खड़े हैं। रोहित जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, इससे वह 2 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। ऐसा करने वाले वह दुनिया का पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।
08:02 AM Mar 08, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

Rohit Sharma may Create History Today: भारत के कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कमाल की फॉर्म में दिख रहे हैं। रोहित की अगुवाई में टीम इंडिया पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को अपने नाम कर चुकी है। अब इस सीरीज का 5वां और आखिरी मुकाबला धर्मशाला के मैदान पर खेला जा रहा है। भारत की पहली पारी में रोहित अर्धशतक जड़ चुके हैं और 2 बड़े रिकॉर्ड की दहलीज पर खड़े हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि धर्मशाला टेस्ट रोहित के लिए ऐतिहासिक रहने वाला है। जानें रोहित कौन से 2 रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG : रोहित शर्मा ने धर्मशाला टेस्ट में बनाया खास रिकॉर्ड, धोनी और विराट के क्लब में हुए शामिल

रोहित शर्मा बनेंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज

रोहित शर्मा पहली पारी में 52 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। इस दौरान हिटमैन के बल्ले से 6 चौके और 2 छक्के भी निकले हैं। रोहित ने 1 सिक्स लगाने के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में 50 छक्के पूरे कर लिए हैं। अब कप्तान इसी मैच में छक्कों के 2 और बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। बता दें कि रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 छक्के लगाने से सिर्फ 4 छक्के दूर हैं। वह जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उनके लिए 4 छक्के लगाना कोई बड़ी बात नहीं हैं। फैंस को उम्मीद है कि वह आज ही 4 छक्के जड़कर इस महारिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे और 600 इंटरनेशनल छक्के पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर क्रिस गेल हैं, जिनके नाम 553 इंटरनेशनल छक्के दर्ज हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- मोहम्मद शमी लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, BJP ने इस सीट से की मैदान में उतारने की तैयारी

वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ेंगे हिटमैन

रोहित शर्मा भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बनने की भी दहलीज पर खड़े हैं। रोहित के टेस्ट में अभी तक कुल 83 छक्के हो चुके हैं। अगर वह इस मैच में 8 और छक्के लगाने में कामयाब रहते हैं, तो वह भारत की ओर से सबसे अधिक टेस्ट छक्के लगाने के मामले में वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ देंगे। अभी इस मामले में सहवाग 90 टेस्ट छक्के लगाकर लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। अभी भारतीय टीम सिर्फ पहली पारी में ही बल्लेबाजी करने के लिए आई है, जिसमें रोहित शर्मा नाबाद खेल रहे हैं। इसके बाद रोहित को दूसरी पारी में भी बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा, ऐसे में हो सकता है कि रोहित शर्मा ये 2 छक्कों के महारिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs ENGRohit Sharmaspecial-newsTest series
Advertisement
Advertisement