खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट में भारतीय खिलाड़ी बनाएगा 'खास रिकॉर्ड', कई दिग्गजों को छोडे़गा पीछे

India vs England 5th Test: धर्मशाला टेस्ट मैच में टीम इंडिया का स्टार खिलाड़ी अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज करने वाला है। इस रिकॉर्ड के साथ ही ये खिलाड़ी टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों सौरव गांगुली और सुनील गावस्कर को भी पीछे छोड़ देगा।
10:18 AM Mar 06, 2024 IST | Vishal Pundir
India vs England 5th Test ravichandran ashwin play 100 test match break record dharamsala pitch Image Credit: Social Media
Advertisement

India vs England 5th Test: धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी मैच 7 मार्च से खेला जाएगा। इस मैच में दो खिलाड़ी अपना-अपना 100वां इंटरनेशनल मैच खेलने वाले हैं। जिसमें एक खिलाड़ी टीम इंडिया तो दूसरा खिलाड़ी इंग्लैंड टीम का है। जी हां हम बात कर रहे हैं आर अश्विन और जॉनी बेयरस्टो की। ये दोनों खिलाड़ी अपना-अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं। वहीं धर्मशाला में टीम इंडिया के ऑलराउंडर आर अश्विन के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज होने वाला है। जिसके बाद अश्विन टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सौरव गांगुली को भी पीछे छोड़ देंगे।

Advertisement

अश्विन के नाम दर्ज होगा ये खास रिकॉर्ड

टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज आर अश्विन के लिए ये सीरीज अच्छी रही है। इस सीरीज में अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट 500 विकेट लेने का कारनामा किया है। वहीं अब अश्विन एक और कारनामा करने के लिए तैयार हैं। दरअसल अश्विन धर्मशाला में अपना 100वां इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेलने वाले हैं।

इसके साथ ही अश्विन भारत के लिए 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले सबसे ज्यादा उम्र के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। अश्विन से पहले ये रिकॉर्ड टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के नाम था। जिन्होंने 35 साल, 171 दिन की उम्र में अपना 100वां टेस्ट मैच खेला था। जिसके बाद अब अश्विन 37 साल और 172 दिन की उम्र में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं।

Advertisement

सीरीज में टीम इंडिया के पास 3-1 की अजेय बढ़त

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही है 5 मैचों की टेस्स सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने सीरीज में काफी शानदार वापसी की। मेहमान टीम ने मेजबान टीम को हैदराबाद टेस्ट में हराया था। इसके बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए लगातार तीन मैच जीते और सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल की।

अब रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया धर्मशाला टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज पर 4-1 से कब्जा करना चाहेगी। बता दें, आखिरी टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमें धर्मशाला में मौजूद है। जहां दोनों टीमों के खिलाड़ी प्रैक्टिस कर रहे हैं। वहीं धर्मशाला के मौसम ने दोनों टीमों की टेंशन भी थोड़ी बढ़ा रखी है। मैच पर बारिश का साया भी मंडरा रहा है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: पिच को लेकर इस बार बदले इंग्लैंड के तेवर, ग्राउंड स्टाफ की हुई जमकर तारीफ

ये भी पढ़ें:- WPL 2024: महिला क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज गेंद, 35 साल की उम्र में शबनीम इस्माइल ने किया कारनामा

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: क्या Rohit Sharma जानबूझकर स्टंप माइक में बोलते हैं? कप्तान ने खुद किया खुलासा

Advertisement
Tags :
IND vs ENGravichandran ashwin
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement