खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ENG: अनिल कुंबले की रोहित शर्मा से स्पेशल रिक्वेस्ट, यशस्वी जायसवाल के लिए की खास मांग

Anil Kumble Special Request: भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले यशस्वी जायसवाल के प्रदर्शन के फैन हो गए हैं। यशस्वी का प्रदर्शन देख अनिल कुंबले ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा से एक खास अनुरोध किया है। उन्होंने यशस्वी के लिए रोहित शर्मा से कुछ मांग की है।
08:17 AM Feb 19, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

Anil Kumble Special Request: भारत के स्टार खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल के लिए इंग्लैंड सीरीज अभी तक काफी शानदार रहा है। खिलाड़ी ने श्रृंखला में बैक टू बैक डबल सेंचुरी जड़ दिया है। यशस्वी ने पहले तो विशाखापट्टनम टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा और कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए, इसके बाद बल्लेबाज ने राजकोट में भी अपनी बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए तूफानी दोहरा शतक बना दिया। एक और दोहरा शतक के बाद यशस्वी काफी चर्चा में हैं। हर तरफ बल्लेबाज की चर्चा हो रही है। इस कड़ी में भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा से स्पेशल मांग कर दी है। कुंबले ने ये मांग यशस्वी के लिए की है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG : रजत पाटीदार का फॉर्म बना चिंता का विषय, क्या चौथे टेस्ट में होगा बड़ा बदलाव?

'लेग स्पिन गेंदबाजी पर ध्यान दीजिए'

यशस्वी जायसवाल ने अपने प्रदर्शन से ना सिर्फ भारतीय टीम को बल्कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों से लेकर करोड़ों फैंस को भी प्रभावित कर लिया है। इस कारण से यशस्वी के फैन फॉलोइंग भी बढ़ते जा रहे हैं। राजकोट टेस्ट मैच जीतने के बाद अनिल कुंबले ने जियो सिनेमा पर यशस्वी जायसवाल से खास बातचीत की है। इसी बातचीत के दौरान अनिल ने रोहित शर्मा से बल्लेबाज के लिए स्पेशल मांग कर दी है। कुंबले ने बातचीत के दौरान यशस्वी से कहा कि आपके अंदर स्वाभाविक रूप से लेग स्पिन गेंदबाजी है। आप बल्लेबाजी अच्छी करते हैं, लेकिन आप अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी पर भी ध्यान दीजिए।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच क्यों हुआ कंफ्यूजन? यशस्वी-सरफराज पर बिफरे रोहित

रोहित ने मुझे तैयार रहने के लिए कहा- यशस्वी

अनिल कुंबले ने कहा कि आप जाकर रोहित शर्मा से कहिएगा कि वह मैच के दौरान आपको भी कुछ ओवर फेंकने के लिए दें। आप अपनी इस कला को मत छोड़िए, कोई नहीं जानता है कि कब क्या काम आ जाए। कुंबले के इस रिक्वेस्ट पर यशस्वी जायसवाल ने जवाब देते हुए कहा कि मैं हमेशा लेग स्पिन गेंदबाजी की प्रैक्टिस करता रहता हूं। रोहित शर्मा ने मुझसे कहा कि मैं हमेशा तैयार रहूं, कभी भी मुझे गेंदबाजी का मौका मिल सकता है। मैंने भी कप्तान से कहा कि मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG : टीम इंडिया ने इंग्लैंड को राजकोट में हराया, आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मारी छलांग

लिस्ट-ए के लिए करा चुके हैं गेंदबाजी

यशस्वी जायसवाल का बैट का जलवा तो आपने देख ही लिया है, लेकिन बैट के अलावा वह गेंदबाजी में भी अच्छे स्पिनर बन सकते हैं। वह लेग स्पिन अच्छी गेंदबाजी करा सकते हैं। हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्हें अभी तक गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला है, लेकिन वह लिस्ट ए क्रिकेट में गेंदबाजी करा चुके हैं। लिस्ट ए के लिए यशस्वी ने कुल 13 पारियों में गेंदबाजी की है। इस दौरान उन्होंने 5.41 रन प्रति ओवर की दर से 7 विकेट लिए हैं। इससे साफ है कि अगर रोहित शर्मा अनिल कुंबले की बात को अमल में लाते हैं, तो यशस्वी हमें अगले मैच में गेंदबाजी करते भी दिख सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाड़ी पहले ही यशस्वी की बल्लेबाजी देख परेशान हो गए हैं। ऐसे में जब यशस्वी गेंदबाजी में भी विरोधी टीम के पसीने छुड़ाएंगे, तो नजारा देखने लायक होगा।

Advertisement
Tags :
anil kumbleIND vs ENGspecial-newsYashasvi Jaiswal

संबंधित खबरें

वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement