खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ENG: सीरीज जीतने के बाद BCCI ने टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों को दिया तोहफा, अब होगी करोड़ों की बारिश

BCCI Gift To Players: बीसीसीआई ने भारत की धर्मशाला टेस्ट में जीत के बाद बड़ा ऐलान कर दिया है। इससे खिलाड़ियों पर नोटों की बारिश होने वाली है। यह ऐलान बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया है। चलिए आपको बताते हैं खिलाड़ियों को क्या तोहफा मिलने वाला है।
03:26 PM Mar 09, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

BCCI Gift To Players: भारत ने धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड को चारों खाने चित कर दिया है। भारत ने पारी और 64 रनों से इंग्लिश टीम को मात देकर ना सिर्फ धर्मशाला टेस्ट अपने नाम किया, बल्कि इस सीरीज को भी 4-1 से अपने नाम कर लिया है। भारत ने इस जीत के बाद डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति और अधिक मजबूत कर ली है। इससे भारत के करोड़ों फैंस खुशी से झूम उठे हैं। इसके अलावा टीम के कोच से लेकर बीसीसीआई तक सभी खुश हैं। भारत की इस ऐतिहासिक जीत के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई की ओर से जीत का तोहफा दिया गया है।

Advertisement

किसे मिलेगा कितना पैसा

एक साल में अगर कोई खिलाड़ी 50 फीसदी से अधिक टेस्ट मैचों में भारतीय टीम के स्क्वाड का हिस्सा होता है, तो उन्हें मैच फीस के अलावा एक मैच के लिए 15 लाख रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा अगर कोई खिलाड़ी 50 फीसदी से अधिक टेस्ट मैचों भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहा है, तो उन्हें एक टेस्ट मैच के लिए फीस के अलावा 30 लाख रुपये मिलेंगे। अगर कोई खिलाड़ी 75 फीसदी से अधिक मैचों में भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल रहा है, तो उन्हें मैच फीस के अलावा एक मैच के लिए 22.5 लाख रुपये मिलेंगे। इसके अलावा अगर कोई खिलाड़ी 75 फीसदी से अधिक मैचों में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा है, तो उन्हें मैच फीस के 45 लाख रुपये प्रति मैच मिलेंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट जीतकर रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ये 3 रिकॉर्ड हुआ भारत के नाम

खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश

बता दें कि भारत की इस ऐतिहासिक जीत के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय टीम के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने जीत के बाद टेस्ट क्रिकेट प्रोत्साहन योजना की घोषणा कर दी है। उन्होंने इसका ऐलान करते हुए कहा कि मुझे खिलाड़ियों के लिए 'टेस्ट क्रिकेट प्रोत्साहन योजना' की शुरुआत की घोषणा करके काफी खुशी हो रही है। इस योजना का उद्देश्य खिलाड़ियों को वित्तीय तौर पर मजबूत बनाने का है। बता दें कि इस नए स्कीम से टेस्ट क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ियों को मैच फीस 15 लाख के अलावा भी रमक दी जाएगी। यह खिलाड़ियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। इससे टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों पर नोटों की बारिश होने वाली है।

युवाओं के बदौलत भारत ने जीता मैच  

इंग्लैंड के खिलाफ यह जीत भारत के लिए इसलिए भी अहम है, क्योंकि इस मैच में भारत के कई बड़े खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे। भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली सीरीज से बाहर थे, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सीरीज नहीं खेल रहे थे। सीरीज के बीच केएल राहुल चोटिल होकर बाहर हो गए थे। इसके अलावा ऋषभ पंत भी सीरीज के हिस्सा नहीं थे। बावजूद इसके भारत ने इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम ने युवा खिलाड़ियों के बदौलत सीरीज जीता है। यह अपने आप में बड़ी बात है। इस सीरीज में भारत के कई युवा खिलाड़ी उबरे हैं। हम बात यशस्वी जायसवाल की करें या फिर ध्रुव जुरेल, इस सीरीज ने भारत को कई नए चेहरे दिए हैं।

Advertisement
Tags :
bcciIND vs ENGTeam IndiaTest series
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement