चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ENG : रजत पाटीदार का फॉर्म बना चिंता का विषय, क्या चौथे टेस्ट में होगा बड़ा बदलाव?

Kl Rahul Can Replace Rajat Patidar : भारत ने राजकोट टेस्ट में धमाकेदार जीत दर्ज की है। उन्होंने मेहमान टीम को 434 रन के बड़े अंतर से शिकस्त दी। राजकोट टेस्ट में भारत के लगभग सभी खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया, लेकिन रजत पाटीदार एक बार फिर फ्लॉप होकर पवेलियन लौट गए थे। जिसके बाद चौथे टेस्ट में उन्हें बेंच पर बैठाया जा सकता है।
06:11 AM Feb 19, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Kl Rahul Can Replace Rajat Patidar in Ranchi Test : भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट में धमाकेदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 434 रन के बड़े अंतर से शिकस्त देकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम के हर खिलाड़ी ने राजकोट टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मगर उसी टेस्ट में रजत पाटीदार का बल्लेबाज खामोश दिखाई दिया। जिस पिच पर भारत के बल्लेबाज जमकर रन बटोर रहे थे। वहीं रजत पाटीदार पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। जिसके बाद यह सवाल उठ रहे हैं कि क्या टीम मैनेजमेंट रांची टेस्ट में भी रजत पाटीदार पर दाव लगाएगा या फिर टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

Advertisement

रजत पाटीदार रांची टेस्ट से हो सकते हैं बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। इस टेस्ट में रजत पाटीदार को प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है। दरअसल चौथे टेस्ट से केएल राहुल की वापसी की उम्मीद जताई जा रही है। जिसके बाद रजत पाटीदार को वह रिप्लेस कर सकते हैं। रजत पाटीदार को टीम इंडिया में दो टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला है। मगर वह अब तक कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। जिसके बाद चौथे टेस्ट में उनका बेंच पर बैठना लगभग तय माना जा रहा है।

Advertisement

रजत पाटीदार ने विशाखापट्टनम में टेस्ट डेब्यू किया था। इसमें वह पहली पारी में 32 और दूसरी पारी में 9 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने राजकोट टेस्ट में भी रजत पाटीदार पर भरोसा जताया लेकिन वह टीम की उम्मीद पर पूरी तरह से खरे नहीं उतर पाए। राजकोट टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 5 और दूसरी पारी में शून्य का स्कोर बनाया था। जिसके बाद यह तय है कि अगर केएल राहुल टीम में वापसी करते हैं तो उन्हें बेंच पर बैठना होगा।ॉ

सरफराज खान की जगह पक्की

इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे हुए दो टेस्ट मैचों के लिए सरफराज खान ने प्लेइंग 11 में अपनी जगह पक्की कर ली है। राजकोट टेस्ट में डेब्यू करने वाले सरफराज खान ने दोनों पारियों में अर्धशतक जमाया। जहां उन्होंने पहली पारी में 66 गेंदों पर 62 रन बनाए। वहीं दूसरी पारी में 72 गेंदों पर 68 रन ठोक दिए। सरफराज के इस धमाकेदार प्रदर्शन के बाद टीम मैनेजमेंट उन्हें बाहर करने की गलती नहीं करेगी। जिसके बाद इस खिलाड़ी का बाकी बचे हुए दोनों टेस्ट खेलना लगभग तय हैं।

भारत ने राजकोट में किया कमाल

राजकोट टेस्ट में भारत के लगभग सभी खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया। जहां पहली पारी में कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने शतक ठोका। वहीं सरफराज खान ने भी टेस्ट क्रिकेट में आतिशी शुरुआत की। सरफराज के अलावा ध्रुव जुरेल ने भी पहली पारी में 46 रन बनाए और विकेटकीपिंग में भी असरदार दिखाई दिए। पहली पारी में भारत की गेंदबाजी की बात करें तो मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट हासिल किए। फिर दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल(214) ने ताबड़तोड़ दोहरा शतक लगाया। वहीं शुभमन गिल ने भी 91 रन की खास पारी खेली। इसके बाद सरफराज खान ने भी बल्लेबाजी में अपनी छाप छोड़ते हुए 72 गेंदों पर 68 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा ने पांच बल्लेबाजों का शिकार किया।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच क्यों हुआ कंफ्यूजन? यशस्वी-सरफराज पर बिफरे रोहित

ये भी पढ़ें- IND vs ENG : टीम इंडिया ने इंग्लैंड को राजकोट में हराया, आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मारी छलांग

ये भी पढ़ें- IND vs ENG : भारत ने फतेह किया राजकोट का किला, टेस्ट सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त

Advertisement
Tags :
Cricketer Shubman GillIndia vs EnglandKL rahulRajat PatidarSarfaraz KhanYashasvi Jaiswal
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement