होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ENG : 'उन्होंने इंग्लिश गेंदबाजो को जमकर मारा,' अंग्रेज भी हुए यशस्वी जायसवाल के मुरीद

Yashasvi Jaiswal Double Hundred : राजकोट टेस्ट में यशस्वी जायसवाल की बेहतरीन बल्लेबाजी देखने के बाद इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी भी उनकी प्रशंसा करते हुए नजर आए। इसके अलावा उन्होंने रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी की भी जमकर तारीफ की। वहीं इस दिग्गज ने कहा कि यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के हर बॉलर की बॉल पर मैदान के हर तरफ शॉट्स लगाए।
01:26 PM Feb 19, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Michael Atherton Praise Yashasvi Jaiswal Double Hundred : राजकोट टेस्ट में अगर किसी बल्लेबाज का राज देखने को मिला तो वह 22 साल के युवा भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का था। उन्होंने इंग्लैंड के हर गेंदबाज की गेंदों पर जमकर मार लगाई। चाहें 185 टेस्ट मैच खेल चुके जेम्स एंडरसन हो या फिर टॉम हार्टली, उन्होंने किसी भी गेंदबाज पर कोई रहम नहीं खाया। जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान भी यशस्वी जायसवाल की प्रशंसा करते हुए दिखाई दे रहे हैं। साथ ही वह यहां तक कह रहे हैं कि उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों को मैदान के चारों तरफ भगा-भगा के मारा।

Advertisement

यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में मात्र 236 गेंदों पर 214 रन की पारी खेली थी। जिसमें उन्होंने 14 चौके और 12 दर्शनीय छक्के लगाए थे। जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी भी यशस्वी जायसवाल की तारीफ करते हुए दिखाई दिए।

भारत के पास हैं शानदार खिलाड़ी

इंग्लैंड के लिए 115 टेस्ट और 54 वनडे मैच खेल चुके माइकल एथरटन ने स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि भारत के पास बेहतरीन खिलाड़ी है। जिसमें से हमने राजकोट में दो खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन करते हुए देखा। इसमें से एक यशस्वी जायसवाल हैं। जिन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर तरफ बेहतरीन शॉट लगाए। जिस तरह से उन्होंने अपने शतक को दोहरे शतक में तब्दील का वह तारीफ लायक था। उन्होंने आगे कहा कि टेस्ट क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज के लिए 12 छक्के लगाना कोई आसान काम नहीं है। आगे कहा कि यशस्वी कौशल के धनी बल्लेबाज हैं।

Advertisement

रवींद्र जडेजा की भी करी तारीफ

यशस्वी जायसवाल के बाद माइकल एथरटन ने राजकोट टेस्ट के हीरो रहे रवींद्र जडेजा की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने जडेजा के बारे में कहा कि वह एक कमाल के ऑलराउंडर हैं। पहली पारी में शतक लगाने के बाद दूसरी पारी में 5 विकेट लेना दर्शाता है कि वह कितने बेहतरीन खिलाड़ी हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अगर स्कोर बोर्ड पर काफी सारे रन लगे हो और खराब पिच हो तो उसपर रन बनाना भी काफी मुश्किल होता है।

भारत ने दर्ज की थी ऐतिहासिक जीत

भारत ने राजकोट टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 434 रन से रौंद दिया था। जिसके बाद यह भारतीय टीम की रनों के मामले में टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत है। वहीं यह इंग्लैंड की टेस्ट इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी हार भी है। इससे पहले 1934 में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया ने 562 रन से शिकस्त दी थी। वहीं ओवरऑल रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है। जिन्होंने 1928 में ऑस्ट्रेलिया को 675 रन से करारी शिकस्त दी थी।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: विराट कोहली के भी प्रो वर्जन हैं यशस्वी जायसवाल! आंकड़े देख रह जाएंगे दंग

ये भी पढ़ें- धोनी की कप्तानी में किया डेब्यू, पहले मैच में ही जड़ दी फिफ्टी; अब कर दिया संन्यास का ऐलान

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे रांची टेस्ट! आखिर क्या है इसके पीछे का कारण

Open in App
Advertisement
Tags :
India vs EnglandMichael AthertonRavindra JadejaYashasvi Jaiswal
Advertisement
Advertisement