होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: बंगलौर में आज बारिश की कितनी संभावना? जानें मौसम का ताजा अपडेट

India vs New Zealand Weather Update: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु टेस्ट का आज दूसरा दिन है। मैच के पहले दिन बारिश पूरी तरह विलेन साबित हुई, जहां टॉस तक नहीं हो सका। आइए एक नजर डालते हैं कि आज मौसम का मिजाज कैसा रहेगा।
06:45 AM Oct 17, 2024 IST | Mohan Kumar
Team India
Advertisement

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। मैच का पहला दिन पूरी तरह बारिश की चपेट में आया, जहां इसकी वजह से टॉस तक नहीं हो पाया। दूसरा दिन भी फैंस के लिए आसान नहीं रहने वाला है, जहां बारिश की वजह से इंद्र देव मूड खराब कर सकते हैं। मौसम विभाग ने बताया है कि दूसरे दिन भी बादल छाए रहने की उम्मीद है, साथ ही सुबह के समय झमाझम बारिश हो सकती है। पहला दिन बारिश की वजह से पूरी तरह खराब होने की वजह से दूसरा दिन का खेल 15 मिनट पहले यानी सवा नौ बजे शुरू होगा, जबकि टॉस आठ बजकर 45 मिनट पर होगा।

Advertisement

फैंस को चिन्नास्वामी के एडवांस ड्रेनेज सिस्टम से उम्मीद

आयोजकों ने ऐसा इसलिए किया है, ताकी पहले दिन बर्बाद हुए खेल की भरपाई की जा सके। पहले दिन चिन्नास्वामी में लगातार बूंदाबांदी होती रही, जिसकी वजह से सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बाद भी खेल नहीं हो सकता। फैंस को उम्मीद है कि दूसरे दिन ऐसा नहीं होगा, क्योंकि चिन्नास्वामी स्टेडियम का एडवांस ड्रेनेज सिस्टम में उन्हें उम्मीद की किरण दिख रही है।

देश के सबसे बेहतरीन स्टेडियम में से एक

2017 में स्थापित सबएयर सिस्टम ने इस स्टेडियम को बारिश की रुकावटों से निपटने के लिए देश में सबसे बेहतरीन तैयार स्टेडियम में से एक बना दिया है। यह सिस्टम हर मिनट में 10,000 लीटर पानी को बाहर कर सकता है। इससे बारिश रुकने के 15 मिनट बाद ही मैदान खेलने के लिए तैयार हो जाता है, चाहे कितनी भी भारी बारिश क्यों न हो।

Advertisement

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु टेस्ट रहा ड्रॉ तो टूट जाएगा भारत का WTC Final खेलने का सपना? समझिए सभी समीकरण

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलेगा सरफराज खान को मौका

  • हां (50% Votes)
  • ना (41% Votes)
  • कुछ कह नहीं सकते (9% Votes)

कैसा रहेगा बेंगलुरु का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, दूसरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे, जबकि बीच-बीच में बूंदाबांदी होगी। इसके साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना भी जताई जा रही है। हालात में थोड़े समय के लिए ही सुधार होने की संभावना है, जिससे यह संभव है कि फैंस केवल एक सेशन का खेल देख पाएं। दूसरे दिन बेंगलुरु में बारिश की 40 प्रतिशत संभावना है जबकि 32 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की उम्मीद है। इस दौरान आसमान में काले बादल छाए रहेंगे।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

 

Open in App
Advertisement
Tags :
BengaluruIND vs NZindia vs new zealand
Advertisement
Advertisement