होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: विराट कोहली को नंबर-3 पर खिलाए जाने को लेकर भड़का पूर्व दिग्गज, कोच पर उठाया सवाल

India vs New Zealand 1st Test Virat Kohli: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में विराट कोहली को नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए देखा गया। अब कोहली के नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने को लेकर पूर्व दिग्गज ने सवाल उठाया है।
08:23 AM Oct 18, 2024 IST | Vishal Pundir
Virat Kohli
Advertisement

India vs New Zealand 1st Test Virat Kohli: बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली को नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए देखा गया था। नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए कोहली फ्लॉप साबित हुए। पहली पारी में कोहली बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे। जिसके बाद विराट कोहली को नंबर-3 पर बल्लेबाजी कराने को लेकर हर कोई सवाल उठा रहा है। वहीं अब टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने विराट को नंबर-3 पर खिलाने को लेकर कोच के फैसले पर भी सवाल उठाया है।

Advertisement

दिनेश कार्तिक ने उठाया सवाल

अक्सर विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए देखा जाता है, जहां विराट कमाल का प्रदर्शन भी करते हैं। वहीं बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन कोहली नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए और शून्य पर आउट हो गए थे। जिसके बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने कहा कि, विराट के पास ऐसी तकनीक है जो उनको एक महान बल्लेबाजी बनाती है, हालांकि मैं विराट का बचाव नहीं कर रहा हूं। अगर मैं टीम में बदलाव करूंगा तो बल्लेबाज को उसी स्थान पर रखूंगा जहां वो अच्छा प्रदर्शन करता है। दिनेश का मानना है कि कोहली के लिए टेस्ट क्रिकेट में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करना सबसे बढ़िया स्थान है।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: क्या तीसरे दिन भी बदला मैच का समय? टाइमिंग पर आया बड़ा अपडेट

Advertisement

केएल राहुल को नंबर-3 पर आजमाना चाहिए

आगे बोलते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि, कोच गौतम गंभीर को नंबर-3 पर विराट कोहली की बजाय केएल राहुल को आजमाना चाहिए। नंबर-3 पर केएल राहुल टीम इंडिया के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। इतना ही नहीं कार्तिक का कहना है कि कोहली को खुद नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने वाले फैसले का विरोध करना चाहिए।

उनको बोलना चाहिए कि वे नंबर-4 पर ही बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे। नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए कोहली के आंकड़े भी खराब है। अभी तक उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए 7 पारियों में महज 16 की औसत से 97 रन ही बनाए हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: क्या बारिश फिर डालेगी खलल, जाने आज कैसा होगा बेंगलुरु का मौसम?

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZ
Advertisement
Advertisement