होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: वानखेड़े में Ashwin रचेंगे इतिहास! इस दिग्गज को छोड़ सकते हैं पीछे

India vs New Zealand 3rd Test: तीसरे टेस्ट मैच में आर अश्विन एक खास रिकॉर्ड हासिल करने की दहलीज पर खड़े हैं। एक विकेट हासिल करते ही अश्विन वानखेड़े में इतिहास रच देंगे।
11:45 AM Oct 28, 2024 IST | Vishal Pundir
ravichandran ashwin
Advertisement

India vs New Zealand 3rd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की आखिरी मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम सीरीज में क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी। टीम इंडिया पहले ही इस सीरीज को हार चुकी है अब तीसरा मैच जीतकर सीरीज को 2-1 पर खत्म करना चाहेगी। वहीं मुंबई टेस्ट में टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज आर अश्विन के ऊपर सभी की नजरें रहने वाली हैं। वानखेड़े के स्टेडियम पर आर अश्विन तीसरे टेस्ट मैच में इतिहास रचकर पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर को पीछे छोड़ सकते हैं।

Advertisement

अश्विन करेंगे ये बड़ा कारनामा!

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर टेस्ट क्रिकेट में आर अश्विन के शानदार आंकड़े रहे हैं। वहीं अब अश्विन एक खास रिकॉर्ड को हासिल करने की दहलीज पर खड़े हैं। इस मैच में एक विकेट लेते ही अश्विन वानखेड़े में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। फिलहाल इस मामले में अश्विन भारतीय पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले के साथ खड़े हैं।

अश्विन और अनिल कुंबले के नाम वानखेड़े स्टेडियम पर 38-38 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव का नाम आता है। जिन्होंने इस मैदान पर 28 विकेट चटकाए थे। वहीं तीसरे नंबर पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह 24 विकेट के साथ मौजूद हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: तीसरे टेस्ट से रवींद्र जडेजा की छुट्टी तय! सामने आई बड़ी वजह

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा रहा प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आर अश्विन का प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा है, जितनी उम्मीद टीम इंडिया ने उनसे की थी। बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच में आर अश्विन महज एक ही विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे। इसके बाद पुणे की स्पिन फ्रेंडली पिच पर अश्विन से टीम को काफी ज्यादा उम्मीदें थी। हालांकि बेंगलुरु टेस्ट के मुकाबले पुणे टेस्ट में अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की थी। पुणे टेस्ट की पहली पारी में अश्विन ने 3 विकेट चटकाए थे, जबकि दूसरी पारी में उनको 2 विकेट ही मिल पाए थे।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: वानखेड़े में टीम इंडिया की इज्जत दांव पर, न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZ
Advertisement
Advertisement