होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: पुणे टेस्ट से पहले इन खिलाड़ियों ने दिया रोहित-गंभीर को सिरदर्द, किसको मिलेगा मौका?

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे टेस्ट पुणे टेस्ट का आगाज आज से हो रहा है। इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन चुनने को लेकर कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच गौतम गंभीर का सिरदर्द बढ़ गया है।
08:14 AM Oct 24, 2024 IST | Mohan Kumar
Gautam gambhir rohit sharma
Advertisement

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे टेस्ट पुणे टेस्ट का आगाज आज से हो रहा है। इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन चुनने को लेकर कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच गौतम गंभीर का सिरदर्द बढ़ गया है। पहले टेस्ट में हुई चूक के बाद यह सवाल उभर कर आता है कि क्या भारत कुलदीप यादव के साथ उतरेगा या अक्षर पटेल के साथ? वाशिंगटन सुंदर भी इस रेस में शामिल हैं। वह बल्लेबाजी को भी मजबूत करते हैं, जबकि कुलदीप के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता।

Advertisement

सरफराज-राहुल में से किसे मिलेगा मौका

बेंगलुरु टेस्ट में 150 रन बनाने के बावजूद ऐसे संकेत हैं कि भारतीय टीम मैनेजमेंट मिडिल ऑर्डर में केएल राहुल को ही मौका देगा। इस फैसले पर विवाद हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि राहुल ने अब तक 53 टेस्ट मैचों में 33 की औसत से केवल 2981 रन बनाए हैं। यह मैच भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि टीम इंडिया को एक और हार मिलने से उसे 2012 के बाद पहली पारी घर में टेस्ट सीरीज हार झेलनी पड़ेगी।

बुमराह को रेस्ट देना मुश्किल

एक और तरीका यह भी हो सकता है, जहां टीम जसप्रीत बुमराह के रूप में केवल एक तेज गेंदबाज के साथ उतरने का फैसला कर सकती है। लेकिन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए ऐसा होने की संभावना नहीं है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 Emerging Asia Cup: टॉप-4 में भारत-पाकिस्तान, जानें सेमीफाइनल में किससे होगी भिड़ंत

महंगा पड़ गया था रोहित का फैसला

बेंगलुरु में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट से पहले इस बात पर काफी चर्चा हुई थी कि अगर मौसम अनुकूल रहा तो भारत अपने घर में एक और जीत दर्ज कर सकता है, जिससे वह अपने घर में लगातार 19वीं सीरीज जीत सकता है। लेकिन रोहित शर्मा का टॉस को लेकर फैसला महंगा पड़ गया, जहां टीम पहली पारी में सिर्फ 46 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी।

सरफराज खान ने जड़ा शानदार शतक

टीम के लिए दूसरी पारी में सरफराज खान ने 150 जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 99 रनों की पारी खेली, लेकिन वो टीम को हार से नहीं बचा सके। बेंगलुरु में हारने के बाद पुणे में अब टीम इंडिया पर दबाव होगा कि वह न केवल वापसी करे, बल्कि यहां से सीरीज भी जीते। पुणे में स्पिनिंग ट्रैक होने के कारण यह संभव भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: पुणे टेस्ट से पहले बढ़ी भारत की टेंशन! अंजान गेंदबाज ने कर दिया विराट कोहली का ऐसा हाल

Open in App
Advertisement
Tags :
Gautam GambhirRohit Sharmavirat kohli
Advertisement
Advertisement