होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: क्या पुणे में भी विराट कोहली संग होगी नाइंसाफी? एक्सपर्ट तक उठा चुके हैं सवाल

Virat Kohli: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को लेकर बड़ी बात की है। उनका कहना है कि पुणे में अगर ऐसा हुआ तो यह विराट के साथ नाइंसाफी होगी।
11:28 AM Oct 23, 2024 IST | Mohan Kumar
virat kohli
Advertisement

India vs New Zealand, Virat Kohli: भारत और न्यूजीलैंड के तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट पुणे में गुरुवार से शुरू होगा। इस मैच के लिए अगर युवा शुभमन गिल की वापसी नहीं होती है तो फिर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को नंबर तीन पर ही खेलना होगा। विराट को यह बैटिंग पोजीशन रास नहीं आती है। इसको लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर भी कह चुके हैं कि अगर विराट को नंबर तीन पर उतरना पड़ा तो यह उनके साथ नाइंसाफी होगी। गिल के बेंगलुरु में ना खेलने पर विराट को ही इस पोजीशन पर उतरना पड़ा था, जहां वो पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके थे।

Advertisement

हालांकि विराट ने दूसरी पारी में अच्छा खेल दिखाया और 70 रनों की पारी खेली। विराट ने अपने करियर में अब तक 116 टेस्ट खेले हैं और इसमें से ज्यादातर उन्होंने नंबर चार की पोजीशन पर ही खेले हैं।  विराट ने अब तक अपने करियर में 29 शतक जड़े हैं, जहां नंबर तीन की पोजीशन पर एक भी शतक नहीं आया है। इस दौरान विराट का हाई स्कोर 70 रनों का रहा है।

ये भी पढ़ें: Border Gavaskar Trophy 2024: जानें टीम इंडिया का ऐलान कब? क्या 66 शतक लगाने वाले को मिलेगा मौका

Advertisement

क्या पुणे टेस्ट में खेलेंगे सरफराज खान?

  • हां
  • नहीं
  • कह नहीं सकते

View Results

पुणे टेस्ट में कई रिकॉर्ड पर रहेंगी विराट की नजरें

न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे में कोहली की नजरें कई रिकॉर्ड पर रहेंगी। विराट के इस समय 29 टेस्ट शतक हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के महान डॉन ब्रैडमैन के बराबर हैं। ऐसे में अगर विराट पुणे में शतक जड़ने में कामयाब हो जाते हैं तो उनके 30 शतक हो जाएंगे और वो ब्रैडमैन को पीछे छोड़ देंगे।

विराट कर सकते हैं एक हजार रन पूरे

इसके अलावा पुणे में कोहली के पास सनथ जयसूर्या, तमीम इकबाल, ब्रेंडन मैकुलम जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ने का मौका है। कोहली को इसके लिए पुणे में फिफ्टी पूरी करनी पड़ेगी। कोहली अगर ऐसा कर पाए तो वो टेस्ट में सबसे ज्यादा फिफ्टी जड़ने के मामले में इन सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ देंगे। कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक 936 रन बनाए हैं। ऐसे में पुणे में उनके पास कीवी टीम के खिलाफ एक हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड है।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: कीवियों के खिलाफ डरा रहा जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड, क्या दूसरे टेस्ट में बदलेगा इतिहास

Open in App
Advertisement
Tags :
shubman gillvirat kohli
Advertisement
Advertisement