खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs PAK के बीच टी20 क्रिकेट सीरीज पर PCB ने दिया अपडेट, चैंपियंस ट्रॉफी पर संशय बरकरार

IND vs PAK के बीच टी20 क्रिकेट सीरीज को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से सफाई दी गई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने खुद इस मामले पर अपना पक्ष पेश किया है। ऐसी चर्चाएं पिछले कई दिनों से चल रही थी कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेलने के लिए उत्सुक है।
07:45 AM Jul 23, 2024 IST | mashahid abbas
IND vs PAK
Advertisement

IND vs Pak T20 Cricket Series: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 क्रिकेट सीरीज को लेकर पिछले कई दिनों से चर्चा जारी है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा था कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारतीय टीम के साथ ICC की चैंपियंस ट्रॉफी के बाद द्विपक्षीय सीरीज खेलने का प्रस्ताव तैयार कर रहा है। ये सीरीज भारत या पाकिस्तान के बजाय किसी अन्य देश के क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित कराए जाने की योजना तैयार की जा रही है। अब इस चर्चा पर खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने अपना पक्ष रखा है।

Advertisement

दोनों टीमों के बीच कब हुई थी आखिरी द्विपक्षीय सीरीज

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार 2012-13 में द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी। तब पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारत का दौरा किया था। 25 दिसंबर 2012 से लेकर 6 जनवरी 2013 तक भारत और पाकिस्तान ने 2 टी20 और 3 वनडे मैच की सीरीज खेली थी। टी20 क्रिकेट सीरीज 1-1 से ड्रा रही थी, जबकि वनडे सीरीज पाकिस्तान ने 2-1 के अंतर से अपने नाम की थी। वहीं, टेस्ट क्रिकेट की बात की जाए तो भारत-पाकिस्तान के बीच आखिरी टेस्ट सीरीज 2007 में खेली गई थी। पाकिस्तान में खेली गई 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को भारत ने 1-0 से अपने नाम किया था।

क्या बोले पीसीबी के चेयरमैन

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने स्पष्ट किया कि उसने भारत के खिलाफ टी20 क्रिकेट सीरीज खेलने का कोई प्रस्ताव नहीं रखा है और उसका पूरा ध्यान ICC की चैंपियंस ट्रॉफी के सफल आयोजन पर है। हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती भी फिलहाल यही है। पाकिस्तान क्रिकेट का अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम भी काफी व्यस्त है। ऐसे में भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेलने का सवाल ही नहीं उठता है।

Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी पर भी नहीं हुई स्थिति साफ

पाकिस्तान में अगले साल ICC की चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है। इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी इस बात के आसार कम ही हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हर हाल में चाहता है कि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करे। लेकिन इस संबंध में अंतिम फैसला बीसीसीआई को लेना है। माना जा रहा है कि इस टूर्नामेंट में भारत के सभी मैच दुबई या श्रीलंका में आयोजित कराए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर की प्रेस कॉन्फ्रेंस के 5 बड़े प्वाइंट्स, इन खिलाड़ियों पर रहा फोकस 

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: फ्री में इस ट्रिक से देख सकेंगे भारत-श्रीलंका सीरीज के मैच, यहां जानें पूरी डिटेल 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup को लेकर ICC का बड़ा फैसला, 2030 में इतनी टीमों के बीच होगा मुकाबला

Advertisement
Tags :
ind vs pakIndiapakistanpakistan cricket boardPCB
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement