खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'रोहित-विराट की जगह नए खिलाड़ियों को मौका..' गौतम गंभीर की रणनीति पर पूर्व क्रिकेटर ने उठाया सवाल

India vs Sri Lanka: टी20 विश्व कप 2024 के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने श्रीलंका के साथ चल रही वनडे सीरीज में वापसी की है। हालांकि इन दोनों के सीरीज में खेलने को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने कोच गौतम गंभीर की रणनीति पर सवाल उठाया है।
12:18 PM Aug 05, 2024 IST | Vishal Pundir
gautam gambhir and rohit sharma
Advertisement

India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। नए हेड कोच गौतम गंभीर की अगुवाई में टीम इंडिया ये सीरीज खेली रही है। वनडे सीरीज में टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। खासकर बल्लेबाजी में टीम इंडिया ने काफी निराश किया है। टीम इंडिया पर अब सीरीज को हारने का भी खतरा मंडरा रहा है। क्योंकि दूसरे मैच में भारतीय टीम को 32 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद श्रीलंका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरा मैच हारने के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन और कोच गौतम गंभीर की रणनीति पर भी काफी सवाल उठ रहे हैं। अब खुद पूर्व भारतीय क्रिकेटर को भी गंभीर की ये रणनीति पसंद नहीं आई।

Advertisement

आशीष नेहरा ने गंभीर पर उठाए सवाल

दूसरा वनडे मैच खत्म होने के बाद सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए आशीष नेहरा ने बताया कि उन्हें लगता था कि नए हेड कोच प्लेइंग इलेवन में बदलाव करेंगे। लेकिन रोहित शर्मा और विराट कोहली को इस सीरीज में खिलाकर गंभीर ने अपनी रणनीति को गलत साबित कर दिया है। शायद गंभीर को लगा हो कि उनको दो सीनियर खिलाड़ियों की जरूरत है।

आगे नेहरा ने कहा कि भारत की अगली सीरीज 2 से 3 महीने के बाद होगी। ऐसे इस सीरीज के लिए रोहित और विराट की जगह नए खिलाड़ियों को मौका देने का अच्छा मौका था। मैं जानता हूं कि गंभीर नए कोच हैं और वह अनुभवी खिलाड़ियों के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि वह उन दोनों को नहीं जानते। वह कोई विदेशी कोच नहीं हैं जो कोहली और रोहित के साथ अपना समीकरण सही करना चाहते हैं। इसलिए उनके लिए नए खिलाड़ियों को आजमाने का यह अच्छा मौका था।

Advertisement

दरअसल इस सीरीज के लिए रियान पराग, ऋषभ पंत और खलील अहमद को भी टीम में चुना गया है, लेकिन अभी तक इन तीनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया है। ऐसे में आशीष नेहरा का मानना है कि इन खिलाड़ियों को भी मौका मिलना चाहिए था।

ये भी पढ़ें:- श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का दावा, पहले वनडे में होना था सुपर ओवर; आगे मैच के लिए आया ICC का नया अपडेट

ये भी पढ़ें:- Ind vs SL : हार के लिए क्या गंभीर के एक्सपेरिमेंट जिम्मेदार? विराट के बाद कौन-कहां खेलेगा? किसी को नहीं पता

Open in App
Advertisement
Tags :
Gautam GambhirIND vs SL
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement