खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: स्टार खिलाड़ी की टीम में वापसी पर लटकी तलवार, क्या गौतम गंभीर होंगे 'मेहरबान'?

India vs Sri Lanka: टीम इंडिया अब श्रीलंका का दौरा करने वाली है। इस दौरे के लिए जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है। ऐसे में फैंस की नजरे एक खिलाड़ी पर टिकी हैं, जो काफी समय से टीम से बाहर चल रहा है।
06:48 AM Jul 16, 2024 IST | Vishal Pundir
team india gautam gambhir
Advertisement

India vs Sri Lanka: जिम्बाब्वे के बाद अब टीम इंडिया श्रीलंका का दौरा करने वाली है। इस दौरे पर टीम इंडिया को वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वनडे और टी20 दोनों सीरीज में टीम इंडिया के दो अलग-अलग कप्तान होने वाली है। वहीं दूसरी तरफ इस दौरे से टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर का कार्यकाल भी शुरू होने वाला है। इस दौरे को लेकर बीसीसीआई जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान कर सकती है, ऐसे में एक स्टार युवा खिलाड़ी की टीम में वापसी पर फिर से तलवार लटकने लगी है। हालांकि उम्मीद है कि नए हेड कोच गौतम गंभीर इस खिलाड़ी की वापसी पर विचार कर सकते हैं।

Advertisement

क्या ईशान किशन को मिलेगी जगह?

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन दिसंबर 2023 से टीम से बाहर चल रहे हैं। दरअसल ईशान किशन ने बीसीसीआई द्वारा रणजी ट्रॉफी खेलने के आदेश को नजरअंदाज कर दिया था। जिसके बाद किशन को टीम से तो बाहर होना ही पड़ा था, साथ ही साथ उनका सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी रद्द कर दिया गया था। हालांकि इसके बाद किशन ने आईपीएल जरूर खेला था, जिसमें उनका प्रदर्शन ठीकठाक रहा था। अब किशन टीम में वापसी की राह तलाश रहे हैं। जिम्बाब्वे के साथ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज में भी किशन को मौका नहीं दिया गया था।

ऋषभ पंत और संजू सैमसन ने बढ़ाई मुश्किल

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और संजू सैमसन की मौजूदगी ने अब ईशान किशन के लिए वापसी की राह को और ज्यादा मुश्किल कर दिया है। आईपीएल 2024 और टी20 विश्व कप 2024 में कमाल का प्रदर्शन करने वाले पंत की टीम इंडिया मे जगह पक्की मानी जा रही है।

Advertisement

वहीं दूसरी तरफ संजू सैमसन का मौजूदा फॉर्म भी कमाल का है, आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद संजू को टी20 विश्व कप के लिए टीम में चुना गया था। हालांकि इस टूर्नामेंट में उनको खेलना का मौका नहीं मिला था, जिसके बाद संजू को जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी टीम में शामिल किया था, इस सीरीज में संजू का प्रदर्शन कमाल का रहा था। ऐसे में अब ईशान किशन की मुश्किलें बढ़ने लगी है।

ये भी पढ़ें:- Video: श्रीलंका दौरे पर कौन ले सकता है रोहित शर्मा की जगह, सामने आए ये 5 बड़े नाम

ये भी पढ़ें:- Video: जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया को मिले फ्यूचर के 3 स्टार, ले सकते हैं टीम में जडेजा और रोहित की जगह

Advertisement
Tags :
IND vs SLishan kishan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement