खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Ind vs SL: श्रीलंका के खिलाफ हार के 5 मुजरिम कौन? रोहित शर्मा भी बल्लेबाजों के खेल से निराश

India Vs Sri Lanka Second ODI Match Analysis: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज वांडरसे की स्पिन गेंदबाजी के सामने पस्त नजर आए। विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और शिवम दुबे जैसे बल्लेबाज वांडरसे का तोड़ नहीं ढूंढ़ पाए। लंबे समय बाद टीम में वापसी करने वाले वांडरसे ने 6 विकेट झटके।
07:08 AM Aug 05, 2024 IST | News24 हिंदी
मिडिल ऑर्डर के फेल होने से टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा।
Advertisement

India Vs Sri Lanka Second ODI Match Analysis: कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम के सामने 241 रन की चुनौती थी, लेकिन भारतीय टीम 208 रन सिमट गई। श्रीलंका की टीम कागज पर भारतीय खिलाड़ियों के मुकाबले कहीं नहीं ठहरती, लेकिन पड़ोसी देश के युवा खिलाड़ियों ने अपनी स्किल का शानदार प्रदर्शन करते हुए विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेय्यस अय्यर को एक्सपोज कर दिया। भारतीय टीम को दूसरे वनडे में 32 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी खुलकर बल्लेबाजों की कमियों पर बात की और कहा कि बीच के ओवरों में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। इसलिए हम मैच हारे। जाहिर है कि मिडिल ऑर्डर अपनी जिम्मेदारी निभाने में असफल रहा है।

Advertisement

विराट कोहली

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से विराट कोहली का दो मैचों में प्रदर्शन उनके कद के अनुरुप नहीं रहा है। श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने उन्हें खेलने ही नहीं दिया है। दूसरे वनडे में कोहली सिर्फ 14 रन बना पाए और वांडरसे ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

ये भी पढ़ेंः जेफ्री वेंडरसे ने भारत के खिलाफ रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी

केएल राहुल

32 रनों की हार के लिए केएल राहुल सबसे बड़े विलेन साबित हुए हैं। मध्य क्रम के बल्लेबाज केएल राहुल वांडरसे के आगे पानी मांगते नजर आए और श्रीलंकाई गेंदबाज ने 2 गेंदों में उनका काम तमाम कर दिया। केएल राहुल खाता भी नहीं खोल पाए।

Advertisement

श्रेय्यस अय्यर

गौतम गंभीर और रोहित शर्मा ने श्रेय्यस अय्यर को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजा। अय्यर एक बार फिर फेल हुए और सिर्फ 7 रन बना पाए। वांडरसे ने उन्हें भी एलबीडब्ल्यू आउट किया।

ये भी पढ़ेंः 241 बनाने में कैसे छूट गए टीम इंडिया के पसीने, ये 3 रहे बड़े कारण

शिवम दुबे

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को टीम में क्यों जगह दी गई है? ये समझ से परे हैं। शिवम दुबे को स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ बड़े छक्के लगाने के लिए जाना जाता है। लेकिन दुबे को वांडरसे ने खाता भी नहीं खोलने दिया। दुबे की पारी सिर्फ 4 गेंदों तक चली और टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर एक्सपोज होता गया।

शुभमन गिल

रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने वाले शुभमन गिल शुरुआत तो अच्छी कर रहे हैं। लेकिन अपनी पारी को बड़ा नहीं कर पा रहे हैं। पहले वनडे में भी ऐसा देखा गया था। जब अच्छी शुरुआत को शुभमन गिल बड़ा नहीं पाए। दूसरे वनडे में शुभमन गिल ने 44 गेंदें खेलीं। जाहिर है कि उनकी नजरें जम चुकी थीं, लेकिन वांडरसे ने उन्हें कैच करा दिया।

शुभमन गिल जब तक 30-35 रन की पारी को बड़ा नहीं करेंगे। उनके खेल का असर बड़ा नहीं होगा। रोहित के आउट होने के बाद तो उन्हें बड़ी पारी खेलनी ही चाहिए थी, जब आपको ये पता हो कि पहले मैच में क्या हुआ था, लेकिन शुभमन गिल, कप्तान रोहित शर्मा की तरह इम्पैक्ट नहीं डाल पा रहे हैं।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Captain kl rahulIndia vs srilankaShivam Dubeyvirat kohli batting
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement