खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: फिटनेस नहीं! इसलिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी से हटाया; पूर्व दिग्गज का बड़ा खुलासा

India vs Sri Lanka Hardik Pandya: श्रीलंका दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान नहीं बनाने पर अभी तक काफी चर्चाएं चल रही है। वहीं इसको लेकर अब पूर्व दिग्गज ने बड़ा बयान दिया है।
07:15 AM Jul 25, 2024 IST | Vishal Pundir
Hardik pandya
Advertisement

India vs Sri Lanka Hardik Pandya: जबसे श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ है, तबसे बस एक ही सवाल उठ रहा कि आखिर टी20 टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को क्यों नहीं बनाया गया है। जबकि हार्दिक टी20 विश्व कप 2024 में उपकप्तान थे और प्रदर्शन भी उनका काफी शानदार रहा था। हालांकि नए हेड कोच गौतम गंभीर और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर फैंस के इस सवाल का जवाब प्रेस कॉन्फ्रेंस में दे चुके हैं, लेकिन अभी तक ये मामला शांत नहीं हो पा रहा है। अब श्रीलंका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने हार्दिक को कप्तानी से हटाए जाने का एक अलग ही कारण बताया है।

Advertisement

क्यों नहीं बने हार्दिक कप्तान?

हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाना कुछ फैंस को रास नहीं आ रहा है। हालांकि सूर्या काफी अच्छे कप्तान और खिलाड़ी हैं लेकिन विश्व कप में उपकप्तान रहे हार्दिक को एकदम से हटा देना ये फैंस की समझ में नहीं आ रहा है। अब मामले को लेकर श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर रसेल अर्नोल्ड ने स्पोर्ट्स तक को बताया कि आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का कप्तान बनने के बाद हार्दिक खिलाड़ियों का विश्वास हासिल नहीं कर सके। जिसके चलते बीसीसीआई को ये फैसला लेने पर मजबूर होना पड़ा।


ये भी पढ़ें:- हार्दिक पांड्या ने नताशा की पोस्ट पर किए ये कमेंट, क्रुणाल पांड्या का भी आया पैगाम

बता दें, हार्दिक के लिए कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में ये टूर्नामेंट बेहद खराब रहा था। पूरे टूर्नामेंट के दौरान हार्दिक और उनकी कप्तानी की आलोचना होती रही। उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी। वनडे विश्व कप 2023 में इंजरी के बाद पांड्या ने आईपीएल में वापसी की थी।

Advertisement

आगे रसेल अर्नोल्ड ने कहा कि बीसीसीआई एक ऐसा कप्तान चाहती थी जिससे ड्रेसिंग रूम का माहौल खुशहाल रहे। हालांकि हार्दिक की कप्तानी में कोई खराबी नहीं है लेकिन थोड़ा ड्रेसिंग रूम वाला माहौल सूर्यकुमार यादव ज्यादा समझते हैं। सूर्यकुमार टी20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी हैं और उनको फिटनेस में भी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना नहीं पड़ता है।

ये भी पढ़ें:- धोनी का नाम नहीं सुना? बाबर आजम का बल्ला बनाने वाली कंपनी की लग गई क्लास

ये भी पढ़ें:- अपनी ही टीम के खिलाफ किया गोल तो सीने में दाग दीं 6 गोलियां, हर गोली के बाद शूटर बोले- ‘गोल’

Advertisement
Tags :
Hardik PandyaIND vs SL
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement