खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: जगह 1, खिलाड़ी 2, विकेटकीपर के रूप में कौन होगा गौतम गंभीर की पहली पसंद?

India vs Sri Lanka T20I: भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले पहले टी20 मैच में कोच गौतम गंभीर के सामने बड़ा सवाल है कि 2 में से किस एक विकेटकीपर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए।
09:57 AM Jul 25, 2024 IST | Vishal Pundir
team india
Advertisement

India vs Sri Lanka T20I: भारतीय टीम अपने श्रीलंका दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज के साथ करने वाली है। सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाएगा। जिसको लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ी गौतम गंभीर की निगरानी में नेट पर जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। इस सीरीज से टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर अपने कार्यकाल की भी शुरुआत करने जा रहे हैं। वहीं पहले टी20 मैच में गंभीर किस विकेटकीपर को मौका देंगे ये बड़ा सवाल है। विकेटकीपर की लिस्ट में 2 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

Advertisement

किसको देंगे गंभीर मौका?

श्रीलंका दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में दो-दो विकेटकीपर बल्लेबाजों को मौका मिला हैं। हालांकि इन दोनों विकेटकीपर्स में से प्लेइंग इलेवन में कोई एक ही खेलता हुआ दिखाई दे सकता है। जी हां हम बात कर रहे हैं ऋषभ पंत और संजू सैमसन की। इन दोनों खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप 2024 में भी शामिल किया गया था, लेकिन हमने देखा विश्व कप में सिर्फ ऋषभ पंत को ही खेलने का मौका मिला था, जबकि संजू पूरे टूर्नामेंट में बाहर बैठे रहे थे।

ये भी पढ़ें:- T20 WC के बीच हार्दिक का मैसेज देख हैरान रह गया था युवा खिलाड़ी, क्या था पांड्या का वो संदेश?

Advertisement

संजू पर भारी पड़ते पंत

अक्सर देखा गया है कि संजू सैमसन को टीम में तो मौका मिलता है लेकिन प्लेइंग इलेवन में संजू को काफी कम चांस दिया जाता है। अपने आखिरी वनडे मैच में शतक लगाने के बाद भी संजू को श्रीलंका दौरे के लिए वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया। अब एक बार फिर से संजू की बजाय पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की संभावना है। पंत को मौका मिलता है तो वे नंबर-3 पर भी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा संजू दाएं हाथ और पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, ऐसे में गौतम गंभीर बाएं हाथ के बल्लेबाज को चुन सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: फिटनेस नहीं! इसलिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी से हटाया; पूर्व दिग्गज का बड़ा खुलासा

ये भी पढ़ें:- भारत के खिलाफ मैच से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirIND vs SL
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement