खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: हार्दिक-सूर्यकुमार में कैप्टन बनने को छिड़ी जंग, कप्तानी को लेकर ऐसे हैं दोनों के आंकड़े

Hardik Pandya & Suryakumar Yadav Captain: श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज में टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा? यह बड़ा सवाल बना हुआ है, लेकिन इसमें सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या का नाम सामने निकलकर आ रहा है। हालांकि सूर्या का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।
07:17 AM Jul 18, 2024 IST | Vishal Pundir
Hardik Pandya & Suryakumar Yadav
Advertisement

Hardik Pandya & Suryakumar Yadav Captain: भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है, जिसके लिए जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा जैसे सीनियर खिलाड़ियों के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब श्रीलंका के खिलाफ नया कप्तान और नई टीम बनने वाली है।

Advertisement

दूसरी तरफ बीते कुछ दिन से टी20 टीम के कप्तान को लेकर काफी चर्चा चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीलंका के साथ होने वाली टी20 सीरीज में हार्दिक की जगह सूर्यकुमार यादव कप्तान हो सकते हैं। हेड कोच गौतम गंभीर भी चाहते हैं कि सूर्यकुमार यादव ही कप्तान बनें। पहले भी यह दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में कप्तानी कर चुके हैं।

कप्तानी के तौर पर हार्दिक के आंकड़े

आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या को पहली बार मुंबई इंडियंस की कप्तानी सौंपी गई थी और इस सीजन को हार्दिक कभी नहीं भूल पाएंगे। कप्तानी के तौर पर हार्दिक के लिए यह सीजन बेहद खराब रहा। इससे पहले हार्दिक को पहली बार साल 2022 में गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाया गया था और पांड्या ने अपनी कप्तानी में टीम को आईपीएल का खिताब दिलाया था।

Advertisement

इसके बाद उनकी कप्तानी में गुजरात टाइटन्स साल 2023 में लगातार दूसरी बार फाइनल तक पहुंची थी। हार्दिक ने अभी तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर 16 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम ने 10 में जीत और 5 में हार का सामना किया है। इस दौरान हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया का जीत का प्रतिशत 65 फीसदी से ज्यादा का रहा।

कप्तानी के तौर पर सूर्यकुमार यादव के आंकड़े

सूर्यकुमार यादव टी20 क्रिकेट के सबसे बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं। इसके अलावा सूर्या भी टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी कर चुके हैं। सूर्यकुमार की कप्तानी में भारतीय टीम ने 7 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम इंडिया को 5 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है। इस दौरान सूर्या की कप्तानी में टीम इंडिया की जीत का प्रतिशत 71.42 फीसदी रहा। यह आंकड़े देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि हार्दिक और सूर्या दोनों ही टी20 में बेहतर कप्तान हैं, लेकिन अब देखने वाली बात यह होगी कि श्रीलंका के खिलाफ इन दोनों में से किसको जगह मिलेगी?

ये भी पढ़ें;- Video: क्या रोहित शर्मा की वजह से कप्तान बनेंगे सूर्यकुमार यादव? हार्दिक पांड्या का कट सकता है पत्ता

ये भी पढ़ें;- हार्दिक पांड्या का ट्रांसफॉर्मेशन देख चौंक जाएंगे आप, इंजरी के बाद बनाई सॉलिड बॉडी! दुनिया को दिखाई तस्वीर

Advertisement
Tags :
Hardik PandyaIND vs SL
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement