खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हार्दिक-राहुल पर भारी ये खिलाड़ी, क्या अब तीनों फॉर्मेट में बनेगा टीम इंडिया का उपकप्तान?

India vs Sri Lanka Team India: श्रीलंका दौरे पर भारत को वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। जिसको लेकर दो अलग-अलग टीम चुनी गई हैं। दोनों टीमों में एक ही स्टार खिलाड़ी को उपकप्तान बनाया गया है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि टेस्ट क्रिकेट में भी ये खिलाड़ी उपकप्तान बन सकता है।
06:49 AM Jul 22, 2024 IST | Vishal Pundir
hardik pandya kl rahul
Advertisement

India vs Sri Lanka Team India: भारतीय टीम 27 जुलाई से श्रीलंका के साथ टी20 सीरीज का आगाज करने जा रही है। इसको लेकर जल्द ही टीम इंडिया श्रीलंका के लिए रवाना होने वाली है। इस दौरे के लिए दो टीमें चुनी गई हैं, क्योंकि टीम इंडिया को यहां श्रीलंका के साथ वनडे और टी20 दोनों सीरीज खेलनी हैं। जिसके चलते वनडे और टी20 की अलग-अलग टीमें चुनी गई हैं। वनडे में रोहित शर्मा तो टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा शुभमन गिल को दोनों टीमों में उपकप्तान बनाया गया है। जिसके बाद अब फैंस के मन में सवाल उठने लगा है कि क्या वनडे और टी20 के बाद गिल टेस्ट में भी टीम इंडिया के उपकप्तान बन सकते हैं?

Advertisement

टी20 विश्व कप में नहीं मिला था मौका

ये वहीं शुभमन गिल हैं, जिनको टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया था। इसके बाद बीच टूर्नामेंट गिल को रिलीज भी कर दिया गया था। फिर विश्व कप खत्म होने के बाद गिल को जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया। गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया था। अब श्रीलंका के साथ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज दोनों के लिए गिल को बीसीसीआई मे टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया है।

आईपीएल में भी कर चुके हैं कप्तानी

गुजरात टाइटंस छोड़कर जब हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस में वापस चले गए थे, तब गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को नया कप्तान बनाया था। हालांकि आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। लेकिन गिल की टीम हार्दिक पांड्या की मुंबई से आगे रही थी।

Advertisement

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान होने से पहले सभी को उम्मीद थी कि हार्दिक पांड्या टी20 टीम के कप्तान होंगे, इसके अलावा वनडे टीम का उनको उपकप्तान बनाया जा सकता है लेकिन हार्दिक ने कप्तान बन पाए और न ही उपकप्तान। बीसीसीआई ने गिल को हार्दिक से ऊपर रखा, ऐसे में आने वाले समय में हो सकता है गिल टेस्ट क्रिकेट में भी टीम इंडिया के उपकप्तान हो।

ये भी पढ़ें:- ENG vs WI: इंग्लैंड ने 147 साल में पहली बार किया ये कारनामा, वेस्टइंडीज के खिलाफ हासिल की ऐतिहासिक उपलब्धि

Advertisement
Tags :
IND vs SLshubman gill
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement