खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

इस मैच में बने थे 1489 रन, 4 शतक, 1 तिहरा शतक और 1 लगा था दोहरा शतक, भारत से खास नाता

India vs Sri Lanka Test Match: भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे ज्यादा रनों वाला मैच खेला गया था। इस मैच में दोनों टीमों ने मिलाकर 1489 रन बनाए थे। जिसमें 4 शतकस 1 तिहरा शतक और 1 दोहरा शतक लगा था।
09:15 AM Sep 04, 2024 IST | Vishal Pundir
team india
Advertisement

India vs Sri Lanka Test Match: टेस्ट क्रिकेट में कई ऐसे मैच रहे हैं जिनमें काफी ज्यादा स्कोर बने हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मैच के बारे में जानकारी देने वाले हैं। जिसमें टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बने थे। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से 4 शतक, एक तिहरा शतक और एक दोहरा शतक लगा था। इस मैच को आज तक क्रिकेट फैंस भुला नहीं पाए हैं।

भारत बनाम श्रीलंका मैच में बने थे 1489 रन

साल 1997 में भारत और श्रीलंका के बीच एक टेस्ट मैच खेला गया था। जिसमें श्रीलंका ने 952 रन बनाए थे। जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे ज्यादा स्कोर है। श्रीलंका की तरफ से इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए सनथ जयसूर्या ने तिहरा शतक लगाया था। जयसूर्या ने बल्लेबाजी करते हुए 340 रनों की पारी खेली थी। तो वहीं रोशन महानामा ने दोहरा शतक लगाते हुए 225 रन बनाए थे। इसके अलावा अरविंदा डी सिल्वा ने 126 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान टीम में चल रही गुटबाजी! शाहीन के साथ विवाद को लेकर शान मसूद का बड़ा बयान

इससे पहले टीम इंडिया ने बल्लेबाजी करते हुए 537 रन बनाए थे। भारत की तरफ से मैच में तीन शतक लगे थे, जो नवजोत सिंह सिद्धू, सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने लगाए थे। सिद्धू ने 111 रन, सचिन ने 143 और अजहरुद्दीन ने 126 रन की पारी खेली। कुल मिलाकर इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से 1489 रन बने थे।

ये खिलाड़ी रहा था मैन ऑफ द मैच

सनथ जयसूर्या ने इस मैच में बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी कमाल करके दिखाया था। पहले जयसूर्या ने गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किए थे और फिर उसके बाद बल्लेबाजी करते हुए 340 रनों की पारी खेली थी। इस शानदार प्रदर्शन करने के चलते जयसूर्या को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

ये भी पढ़ें:- 1 मैच और खत्म हो गया इन 7 खिलाड़ियों का IPL करियर, देखें पूरी लिस्ट

Open in App Tags :
IND vs SL