खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

India vs Sri Lanka 1st ODI: असलंका, वेल्लागे और हसरंगा का कमाल... ये रहे भारत के खिलाफ टाई के 'हीरो'

India vs Srilnaka First ODI Match Analysis: श्रीलंका की ओर से कप्तान चरिथ असलंका, वनिंदु हसरंगा और दुनिथ वेल्लागे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को टाई के लिए मजबूर कर दिया। भारतीय बल्लेबाज आखिरी 15 गेंदों में 1 रन नहीं बना पाए।
02:19 PM Aug 03, 2024 IST | News24 हिंदी
वनिंदु हसरंगा ने विराट कोहली और केएल राहुल जैसे महत्वपूर्ण विकेट झटके
Advertisement

India vs Srilnaka First ODI Match Analysis: भारत के टी-20 सीरीज में करारी हार का सामना करने वाली श्रीलंकाई टीम ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे दिग्गजों से सजी टीम के खिलाफ मैच ड्रॉ कराके चरिथ असंलका की अगुवाई वाली श्रीलंका टीम ने साबित कर दिया है कि उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता। पहले वनडे में 230 रन के स्कोर का पीछा करने उतरीं भारतीय टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और आखिरी 15 गेंदों में 1 रन नहीं बना सकी। शिवम दुबे अच्छी पारी खेलने के बावजूद 48वें ओवर में श्रीलंकाई कप्तान असलंका की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए और यही श्रीलंका के लिए निर्णायक साबित हुआ। लेकिन उससे पहले श्रीलंकाई टीम के लिए हरफनमौला खिलाड़ी दुनिथ वेल्लागे और वनिंदु हरसंगा ने भी शानदार प्रदर्शन किया।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः असलंका ने ‘सूर्या दांव’ से टीम इंडिया की लगाई ‘लंका’, हार के मुहाने से मैच बचाया, गंभीर-कोहली हुए ‘शॉक्ड’

दुनिथ वेल्लागे की शानदार बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की आधी टीम 100 रन के करीब पवेलियन लौट गई थी। 101 के स्कोर पर पथुम निसांका पवेलियन लौट गए थे। जिन्होंने श्रीलंका की ओर दूसरी सबसे बड़ी पारी खेली। इसके बाद दुनिथ वेल्लागे ने जनित लियानगे (20), वनिंदु हसरंगा (24) और अकीला धनंजय (17) के साथ महत्वपूर्ण साझेदारियां कीं और टीम का स्कोर 230 तक पहुंचाया।

हसरंगा ने कोहली, राहुल को पवेलियन भेजा

श्रीलंका की ओर से वनिंदु हसरंगा ने शानदार गेंदबाजी की। धीमे विकेट पर उन्होंने कुल 10 ओवर गेंदबाजी। हालांकि अपने कोटे में उन्होंने 60 रन खर्च किए। लेकिन विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बड़े खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। विराट कोहली ने 24 रन बनाए तो केएल राहुल ने 31 रन की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों को शानदार शुरुआत मिली थी, लेकिन हसरंगा ने उन्हें बड़ी पारी खेलने से रोक दिया। इसके साथ ही हसरंगा ने निचले क्रम में 24 रनों की जोरदार पारी खेली। उन्होंने 2 छक्के और 1 चौका लगाया।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः श्रीलंका के खिलाफ टाई मैच के मुजरिम! 15 गेंदों में 1 रन नहीं बना, कोच गंभीर हुए ‘लाल’

चरिथ असलंका का कमाल

श्रीलंकाई कप्तान चरिथ असलंका बल्लेबाजी में तो कुछ खास नहीं कर पाए। लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। असलंका ने 21 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 14 रन बनाए। उन्हें कुलदीप यादव ने रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। लेकिन असलंका ने कमाल किया 48वें ओवर में, असलंका जब गेंदबाजी करने आए तो भारत को मैच जीतने के लिए तीन ओवर में 5 रन की जरूरत थी।

इस ओवर में असलंका के सामने शिवम दुबे थे। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं बना। तीसरी गेंद पर दुबे ने चौका मारा। लेकिन चौथी और पांचवीं गेंद पर असलंका ने दुबे और अर्शदीप सिंह को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। दुबे और अर्शदीप एक रन नहीं बना पाए और भारत को टाई से संतोष करना पड़ा। असलंका ने दुबे और अर्शदीप के अलावा अक्षर पटेल को भी आउट किया। पटेल ने केएल राहुल के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई थी। अक्षर पटेल 57 गेंद में 33 रन बनाकर असलंका की गेंद पर मेंडिस के हाथों कैच हुए।

Open in App
Advertisement
Tags :
Captain Rohit SharmaCharith AsalankaIndia vs srilankaWanindu Hasranga
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement