खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Team India के कैंप में शामिल हुआ पाकिस्तान का पूर्व कोच, गेंदबाजों को देगा टिप्स

Indian Cricket Team के नए बॉलिंग कोच ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ही टीम के कैंप को जॉइन कर लिया है। वह खुद भी दिग्गज गेंदबाज रह चुके हैं। अब टीम इंडिया के गेंदबाजों को गेंदबाजी के गुर सिखाने का काम करेंगे।
03:10 PM Sep 13, 2024 IST | mashahid abbas
Morne Morkel
Advertisement

Indian Cricket Team Bowling Coach Morne Morkel: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट क्रिकेट सीरीज 19 सितंबर से खेली जाएगी। इस मैच से पहले ही टीम इंडिया चेन्नई में पहुंच चुकी है। टीम यहां मैच से पहले एक सप्ताह का कैंप करेगी। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इस कैंप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतने की रणनीति तैयार करेगी। क्योंकि भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा। इसी तैयारियों के बीच टीम के नए गेंदबाजी कोच ने भी कैंप को जॉइन कर लिया है, जिसकी तस्वीर बीसीसीआई की ओर से सोशल मीडिया पर साझा की गई है।

Advertisement

कौन है टीम इंडिया का नया बॉलिंग कोच 

टीम इंडिया के नए बॉलिंग कोच साउथ अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल हैं। मोर्ने मोर्कल के भारतीय टीम के साथ जुड़ जाने से भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजों को फायदा होगा। वह टीम के हेड कोच गौतम गंभीर के साथ काम करेंगे। मोर्केल के अनुभव का फायदा भारत के तेज गेंदबाज बांग्लादेश के खिलाफ उठाने का काम कर सकते हैं। खास तौर पर मोहम्मद सिराज, आकाश दीप और यश दयाल जैसे खिलाड़ियों को मोर्केल से काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

पाकिस्तान के कोच रह चुके हैं मोर्केल

मोर्ने मोर्कल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के बुरे प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, मोर्ने मोर्केल आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की कोचिंग स्टाफ में भी शामिल थे और गौतम गंभीर के साथ काम कर चुके हैं। इसके अलावा मोर्ने मोर्कल साउथ अफ्रीका टी20 लीग में डरबन सुपर जायंट्स के कोच की भूमिका भी निभा चुके हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- AFG vs NZ: 5 दिन का मैच बिना टॉस 5 दिन बाद खत्म, पहली बार भारत में हुआ ये काम

कैसा रहा है मोर्ने मोर्केल का करिअर 

मोर्ने मोर्कल ने साउथ अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट, 117 वनडे और 44 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 309, वनडे में 188 और टी20 में 47 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें:- बिना शतक लगाए इस गेंदबाज ने बनाए थे सबसे ज्यादा रन, विकेट चटकाए 1001

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshIND vs BANIndiaMorne Morkel
Advertisement
Advertisement