न कोहली न बुमराह और न हार्दिक, कप्तान रोहित शर्मा ने इन 3 को दिया वर्ल्ड कप जीतने का श्रेय

T20 World Cup 2024 का खिताब टीम इंडिया ने जीता था। टीम को चैंपियन बनाने में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन, रोहित शर्मा ने इस खिताब का क्रेडिट इनमें से किसी को भी नहीं दिया है। रोहित ने 3 अलग लोगों को इस जीत का श्रेय दिया है।

featuredImage
रोहित शर्मा

Advertisement

Advertisement

Indian Cricket Team ने जून के महीने में आईसीसी की टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम की थी। भारतीय टीम ने फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर ये उपलब्धि हासिल की थी। टीम को चैंपियन बनाने में रोहित शर्मा ने खुद अहम योगदान दिया था। इसके अलावा विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 3 अन्य लोगों को इस जीत का श्रेय दिया है।

इनका था अहम योगदान 

टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में रोहित शर्मा और उनके साथी खिलाड़ियों का अहम योगदान था। रोहित शर्मा पूरे टूर्नामेंट में अपनी बैटिंग से शानदार प्रदर्शन करते रहे। वो अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज के बाद टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने थे। इसके अलावा विराट कोहली ने फाइनल मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी और हार्दिक पांड्या व जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने भी ऐतिहासिक कैच लेकर भारत को 11 साल के बाद चैंपियन बनाने में अपना योगदान दिया था।

इन्हें दिया वर्ल्ड कप जीतने का श्रेय

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप जीतने का श्रेय पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बीसीसीआई चयन समिति के अध्यक्ष अजीत आगरकर और बीसीसीआई के सचिव जय शाह को दिया। रोहित ने कहा कि इन्होंने खिलाड़ियों से बेहतरीन प्रदर्शन निकालने के प्रयास में पूरा समर्थन दिया, जिसकी वजह से भारत टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत सका। रोहित ने कहा कि मेरे लिए ये सपना था कि टीम को ऐसा बनाऊं कि परिणामों के बारे में ज्यादा चिंता नहीं किए बिना सभी खिलाड़ी स्वतंत्र रूप से खेल सकें। यही जरूरी था। मुझे अपने तीन स्तंभों से बहुत मदद मिली जो वास्तव में जय शाह, राहुल द्रविड़ और अजीत अगरकर हैं।

देश का जताया आभार

रोहित शर्मा ने कहा कि हम विश्व विजेता बने तो इसका जश्न हमारे साथ पूरे देश ने बनाया। इसके लिए वो देश के आभारी हैं। टी20 वर्ल्ड कप जीतना एक ऐसा एहसास है, जो हर दिन नहीं आता। देश हमसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा था।

ये भी पढ़ें: भारत को मिली सबसे बड़ी खुशखबरी, कुश्ती की स्पर्धा में 4 मेडल हो गए पक्के

ये भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में कौन से खिलाड़ियों का टीम इंडिया में होगा चयन? देखें संभावित लिस्ट

Open in App
Tags :