खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ICC Champions Trophy में हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत, इन 2 वेन्यू पर मैच कराने की मांग

ICC Champions Trophy 2025 का आयोजन अगले साल पाकिस्तान में होगा। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। BCCI भारत के मैच UAE या श्रीलंका में कराने के लिए ICC से अनुरोध करेगा। 
11:13 AM Jul 11, 2024 IST | mashahid abbas
Champions Trophy 2025 Schedule
Advertisement

ICC Champions Trophy 2025 का आयोजन अगले साल पाकिस्तान में होगा। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं इस पर तमाम तरह के लगातार सवाल उठ रहे थे। अब इस क्रम में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। ANI की एक रिपोर्ट के अनुसार BCCI टीम इंडिया को पाकिस्तान नहीं भेजेगा। बीसीसीआई ICC से भारत के सभी मैच UAE या श्रीलंका में कराने की मांग रखेगा। इससे पहले पिछले साल पाकिस्तान में हुए एशिया कप सीरीज में भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान नहीं जाने का फैसला लिया था। तब भारत के सभी मैच श्रीलंका में कराए गए थे।

Advertisement

कब होगा आयोजन 

ICC की चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन अगले साल होना है। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 19 फरवरी से 9 मार्च तक का शेड्यूल कैलेंडर ICC को सौंपा है। ICC अब अपने हिसाब से शेड्यूल का ऐलान करेगा। पाकिस्तान ने अपने तय शेड्यूल के मुताबिक भारत के सभी मैचों को सुरक्षा कारणों से लाहौर में ही रखा है।

ये भी पढ़ें: वहाब रियाज ने आरोपों पर तोड़ी चुप्पी, पाकिस्तान क्रिकेट में मचा है तूफान

कौन सी टीमें लेंगी हिस्सा

ICC  की चैंपियंस ट्रॉफी में कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी। इनमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीम शामिल है। भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड ग्रुप-A और ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान ग्रुप-B में शामिल हैं।

Advertisement

BCCI के अधिकारी ने किया खुलासा

BCCI के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि भारत चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा। भारत आईसीसी से कहेगा कि वह अपने मैच दुबई या श्रीलंका में आयोजित करे।

उपाध्यक्ष ने भी दिए थे संकेत

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने भी पहले एक बयान में साफ किया था कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने तब ही पाकिस्तान जाएगी, जब भारत सरकार इसकी अनुमति देगी। बीसीसीआई वही करेगा जो भारत सरकार का फैसला होगा।

ये भी पढ़ें: WCL 2024: यूसुफ पठान की तूफानी पारी गई बेकार, इंडिया चैंपियंस को फिर मिली हार 

Advertisement
Tags :
bcciICC Champions Trophy 2025Indiapakistan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement