होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

महल जैसा घर, लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन और लंदन में फ्लैट, देखें सौरव गांगुली की लाइफस्टाइल

Sourav Ganguly Birthday: भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का आज जन्मदिन है। सौरव गांगुली ने अपने करिअर में कई उपलब्धियां हासिल की है। इस दौरान उन्होंने खूब कमाई भी की है। अब वह किसी भी तरह का क्रिकेट मैच नहीं खेलते हैं लेकिन उनकी शाही जिंदगी अभी भी सुर्खियां बटोरती हैं।
11:26 AM Jul 08, 2024 IST | mashahid abbas
Sourav Ganguly
Advertisement

Sourav Ganguly Birthday: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और बीसीसीआई के अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली का आज जन्मदिन है। सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के लिए कई उपलब्धियां बटोरी हैं। भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी को देश के सबसे अमीर क्रिकेटरों में आंका जाता है। सौरव गांगुली के पास आलीशान घर और लग्जरी गाड़ियों का खूब कलेक्शन है। वह आज भी शाही जिंदगी जीते हैं। आइए सौरव गांगुली के इस खास दिन पर हम उनके फैंस को उनकी लाइफस्टाइल से रूबरू कराते हैं।

Advertisement

10 करोड़ का है बंगला

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बंगाल का किंग कहा जाता है। वो कोलकाता में रहते हैं। उनका घर किसी महल से कम नहीं है। सौरव गांगुली के घर की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये बताई जाती है। उनका घर करीब 65 साल पुराना है और घर का इंटीरियर आधुनिक सुविधाओं से लैस है। सौरव गांगुली की गिनती भारत के सबसे अमीर क्रिकेटरों में होती है। उनके राजमहल जैसे घर में करीब 48 कमरे हैं, जहां वो अपनी पत्नी डोना गांगुली और बेटी सना गांगुली के साथ रहते हैं। ये महल जैसा घर कोलकाता में लैंडमार्क के रूप में जाना जाता है। सौरव गांगुली के घर में एक क्रिकेट की पिच भी बनी हुई है जहां वह नेट्स पर अभ्यास करते थे।

ये भी पढ़ें;- ZIM vs IND: अभिषेक ने खास इंसान को दिया अपनी शतकीय पारी का श्रेय, सामने आई बड़ी वजह

लंदन में भी है घर

सौरव गांगुली ने लंदन में भी 2 BHK का एक फ्लैट खरीदा है। इसकी कीमत करीब 6 करोड़ रुपये की है। सौरव गांगुली जब लंदन जाते हैं तो अपने इसी घर में वह रहते हैं। इसके अलावा सौरव गांगुली ने कोलकाता के लोअर रोडन स्ट्रीट पर एक नया बंगला भी खरीदा है। इसकी कीमत करीब 40 करोड़ रुपये की है।

Advertisement

लग्जरी गाड़ियों के भी शौकीन हैं दादा

सौरव गांगुली को लग्जरी गाड़ियों का खूब शौक है। उनके पास मर्सिडीज और रेंज रोवर जैसी कारें मौजूद हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सौरव गांगुली के पास 72 लाख रुपये की कीमत की मर्सिडीज कार, 62 लाख रुपये की रेंज रोवर, ऑडी, बीएमडब्ल्यू और सीएलके कंवर्टिबल जैसी कारें मौजूद हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार सौरव गांगुली मर्सिडीज कार से चलना पसंद करते हैं। उनके पास मर्सिडीज की करीब 20 कार मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें;- ‘आज जो गालियां दे रहे हैं..’, हार्दिक पांड्या को लेकर ईशान किशन ने किया बड़ा खुलासा

कितनी संपत्ति के मालिक हैं गांगुली

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सौरव गांगुली हर साल करीब 25 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं। सौरव गांगुली का कुल नेट वर्थ करीब 750 करोड़ रुपये के आसपास का है। गांगुली की कमाई विभिन्न ब्रांड के विज्ञापन से होती है। जबकि उन्होंने कई कंपनियों में इनवेस्ट भी किया हुआ है, जहां से उन्हें करोड़ों रुपये की कमाई होती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सौरव गांगुली एक विज्ञापन का करीब 1 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। इसके अलावा वो टीवी शो को भी होस्ट करके कमाई करते हैं।

कैसा था गांगुली का करिअर

सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के लिए 113 टेस्ट मैच खेला है। इसमें उन्होंने 16 शतक और 35 अर्धशतक के साथ कुल 7212 रन बनाए हैं। टेस्ट मैच में उनका सर्वाधिक स्कोर 239 रन का रहा है। वहीं, वनडे क्रिकेट में गांगुली ने कुल 311 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 11363 रन बनाए हैं। इसमें गांगुली के नाम 22 शतक और 72 अर्धशतक दर्ज हैं। सौरव गांगुली ने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट तो नहीं खेला है लेकिन आईपीएल में उन्होंने 59 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1349 रन बनाए हैं। इसमें 7 अर्धशतक भी उनके नाम दर्ज हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Birth DayIndiaLifestylesourav ganguly
Advertisement
Advertisement