खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ईशान किशन को चयनकर्ताओं से मिल गई हरी झंडी? अपने फैसले पर यू-टर्न लेकर खेलेंगे मैच!

Ishan Kishan: टीम इंडिया के युवा और स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन अब जल्द ही टीम इंडिया में अपनी वापसी करने की राह देख रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अपने ही फैसले पर यूटर्न ले लिया है।
09:10 AM Aug 04, 2024 IST | mashahid abbas
Ishan Kishan
Advertisement

Ishan Kishan: भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन अब अपने फैसले पर यू-टर्न लेते हुए नजर आ सकते हैं। 2023 से भारतीय टीम से बाहर चल रहे ईशान किशन अपने इस फैसले से टीम इंडिया में अपनी वापसी की राह देख रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि टीम के चयनकर्ताओं से मिले इशारे के बाद उन्होंने अपना मन पूरी तरह से बदल लिया है।

Advertisement

किस फैसले से पलटेंगे ईशान किशन

ईशान किशन टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। पूर्व कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों को सलाह दी थी कि वह घरेलू क्रिकेट खेलें तो उनकी टीम में वापसी जल्दी संभव होगी। लेकिन ईशान किशन ने घरेलू क्रिकेट में अपनी राज्य टीम झारखंड का प्रतिनिधित्व नहीं करने का फैसला किया औऱ इसके बजाय आईपीएल की ट्रेनिंग में जुट गए। इसके चलते बीसीसीआई ने ईशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में भी शामिल नहीं किया था और न ही उन्हें भारतीय टीम में जगह मिल पाई थी।

आईपीएल में भी रहे फ्लॉप

घरेलू क्रिकेट को छोड़कर आईपीएल की तैयारी में जुटे ईशान किशन के लिए आईपीएल का सीजन भी अच्छा नहीं रहा। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 14 मैच में महज 320 रन बनाए। टीम भी अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही।

अब लेंगे यूटर्न

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार ईशान किशन अब घरेलू क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। ईशान किशन ने ये फैसला चयनकर्ताओं से मिले इशारे के बाद लिया है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ईशान किशन ने झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन को अपनी उपलब्धता के बारे में बता दिया है। उन्हें इस सीजन में टीम की कमान भी सौंपी जा सकती है।

Advertisement

श्रेयस अय्यर ने बनाई टीम में जगह

क्रिकबज की रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि ईशान किशन की टीम इंडिया में वापसी इस बात पर ही निर्भर करेगी कि वह अपने घरेलू क्रिकेट में अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करते हैं या नहीं। श्रीलंका दौरे पर चुने गए श्रेयस अय्यर भी बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध से बाहर चल रहे थे। लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए अच्छा खेल दिखाया, जिसके बाद उनका टीम में चयन हुआ।

कैसा है ईशान किशन का करिअर

ईशान किशन ने भारत के लिए अब तक 27 वनडे, 32 टी20 और 2 टेस्ट मैच खेले हैं। 27 वनडे मैचों में उन्होंने 933 रन, 32 टी20 मैच में 796 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें:Paris Olympics में लक्ष्य सेन से हारकर भी जीत गया ये शख्स, मैच से पहले छिपाई इतनी बड़ी बात 

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: लड़के से लड़की बनी बॉक्सर को मिलेगा मेडल, हंगरी की एथलीट को दी शिकस्त

ये भी पढ़ें: Paris Olympics में आज भारत का गोल्ड मेडल हो सकता है पक्का, यहां देखें आज का पूरा शेड्यूल 

ये भी पढ़ें: IND vs SL दूसरे मैच से पहले ही श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी टीम से बाहर

Open in App
Advertisement
Tags :
IndiaIndian Cricket Teamishan kishan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement