Advertisement

मोहम्मद शमी की वापसी पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब होगी मैदान पर एंट्री?

Indian Cricket Team के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में वापसी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ही टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं, ऐसे संकेत मिलने लगे हैं। मोहम्मद शमी ने अपना आखिरी मैच 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में खेला था। तब से ही वह चोट और सर्जरी के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं।

Mohammad Shami

Indian Cricket Team के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में वापसी का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। मोहम्मद शमी काफी लंबे समय से मैदान से दूर हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इसके बाद वो चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। अब मोहम्मद शमी की मैदान पर वापसी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ही टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

इस मैच से हो सकती है वापसी  

टीम इंडिया इस साल के अंत में 22 नवंबर से 7 जनवरी के बीच ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलने के लिए जाएगी। इस टूर्नामेंट में मोहम्मद शमी का खेलना तय माना जा रहा है। लेकिन उससे पहले मोहम्मद शमी 11 अक्टूबर को रणजी मैच भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 11 अक्टूबर को मोहम्मद शमी अपनी घरेलू टीम बंगाल के लिए मैच खेलते हुए नजर आ सकते हैं, ये मैच उत्तर प्रदेश से खेला जाएगा। इसके बाद 18 अक्टूबर को बिहार के खिलाफ भी वो मैच खेल सकते हैं। रणजी के 2 मैच खेलने के बाद मोहम्मद शमी न्यूजीलैंड के खिलाफ भी मैच खेलते हुए नजर आ सकते हैं। टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 अक्टूबर से 3 मैचों की सीरीज खेलनी है। माना जा रहा है कि मोहम्मद शमी इन मैचों से ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले अपनी तैयारियों को परख सकते हैं।

NCA में कर रहे हैं अभ्यास 

मोहम्मद शमी इन दिनों एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में ट्रेनिंग ले रहे हैं। उनकी गेंदबाजी करते हुए वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। मालूम हो कि मोहम्मद शमी 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद ब्रेक पर चले गए थे। इसके बाद उन्होंने फरवरी में यूनाइटेड किंगडम में टखने की सर्जरी कराई थी। जिसकी वजह से वह टीम से बाहर चल रहे थे। अब वह करीब 11 महीने के बाद टीम में वापसी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ‘मैं हमेशा लड़ती रहूंगी…’ घर पहुंचते ही Vinesh Phogat ने कही बड़ी बात, पति ने फिर दिखाया गुस्सा

दलीप ट्रॉफी में नहीं खेल सके शमी

ये माना जा रहा था कि मोहम्मद शमी इस साल दलीप ट्रॉफी में नजर आ सकते हैं, लेकिन अपनी फिटनेस के चलते वह इस टूर्नामेंट से दूर रहे। बीसीसीआई के चयनकर्ता भी ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले मोहम्मद शमी को लेकर कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहते थे। इसलिए उन्हें दलीप ट्रॉफी से दूर ही रखा गया है।

नेपाल के खिलाड़ियों को दिया टिप्स 

नेपाल की क्रिकेट टीम इन दिनों राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग ले रही है। यहीं पर मोहम्मद शमी भी ट्रेनिंग कर रहे हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें मोहम्मद शमी नेपाल के क्रिकेटरों को गेंदबाजी के गुर सिखाते हुए नजर आए थे।

यह भी पढ़ें : ‘भगवान तुम्हें बुद्धि दे’ Vinesh Phogat पर क्यों भड़क उठे जीजा? बहन ने भी नहीं दिया साथ

Open in App
Tags :