दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन ने लिया क्रिकेट से संन्यास, अब मैदान पर नहीं आएंगे नजर

Team India के दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन ने इंटरनेशनल व घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। इसका ऐलान उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर किया है। शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए कई मौकों पर मैच जिताऊ पारी खेली है और उन्हें टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माना जाता रहा है।

featuredImage
shikhar dhawan

Advertisement

Advertisement

Team India के दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन ने इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसका ऐलान किया है। टीम इंडिया के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाजों में से एक शिखर धवन लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे। शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच दिसंबर-2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। तब से लेकर अब तक वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे।

टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक शिखर धवन को जब टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया गया तब उनके फैंस बड़े मायूस हुए थे। फैंस को उम्मीद थी कि टीम इंडिया के गब्बर कहे जाने वाले शिखर धवन की जल्द टीम में वापसी होगी, लेकिन अब शिखर धवन ने खुद ही रिटायरमेंट का फैसला लेकर फैंस को चौंका दिया है।

हाल ही में दिए थे संकेत

दिग्गज पूर्व सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने हाल ही में संन्यास लेने की ओर इशारा किया था। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए अपने फैंस को समझाने का प्रयास किया था। इंटरव्यू के दौरान शिखर धवन ने कहा था कि, उन्हें उनकी खराब फॉर्म की वजह से टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। यहां वीडियो में देखिए उन्होंने संन्यास का ऐलान करते हुए क्या कहा है।

ये भी पढ़ें: Maharaja Trophy: अगर तीसरा सुपर ओवर भी हो जाता टाई तो कैसे निकलता मैच का नतीजा? जान लीजिए क्रिकेट का ये नियम

कैसा रहा शिखर धवन का करिअर 

शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए कुल 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 2315, वनडे में 6793 और टी20 मैच में 1759 रन बनाए हैं। टेस्ट में जहां शिखर धवन का सर्वाधिक स्कोर 190 रन का रहा है, वहीं वनडे क्रिकेट में उन्होंने सर्वोच्च 143 रन की पारी खेली है। वहीं, टी20 क्रिकेट में  उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 92 रनों का है।

ये भी पढ़ें: IPL Mega Auction में इन 5 खिलाड़ियों पर बरस सकता है छप्परफाड़ पैसा, देखें लिस्ट

बीसीसीआई, कोच और अन्य दिग्गजों ने दी प्रतिक्रिया 

शिखर धवन के संन्यास लेने के ऐलान के बाद उन्हें बीसीसीआई, टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर व टीम के अन्य साथियों की ओर से शुभकामनाएं भी दी गईं। इस दौरान शिखर धवन को चैंपियन खिलाड़ी बताया गया। यहां देखें दिग्गजों के ट्वीट

 

 

Open in App
Tags :