'जब आपको आदत लग जाती है', रिटायरमेंट के मूड में नहीं रोहित शर्मा, बताया अपना आगे का प्लान

टीम इंडिया ने 29 जून को जैसे ही फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था, वैसे ही टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया था। वर्ल्ड कप जीतने के दो महीने बाद रोहित से एक बार फिर से संन्यास को लेकर सवाल किया गया, जिस पर उन्होंने जवाब दिया है।

featuredImage
Rohit Sharma

Advertisement

Advertisement

अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप खिताब जिताने के बाद रोहित शर्मा ने टी-20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। रोहित इसके बाद से ही ब्रेक पर हैं। उन्होंने अब एक बार फिर से रिटायरमेंट को लेकर सवाल किया गया, जिस पर उन्होंने बेबाकी से जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि उनका फिलहाल संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। रोहित ने कहा कि वह भविष्य में अपनी उपलब्धियों में बढ़ोतरी करना चाहेंगे। भारतीय कप्तान ने ये सभी बातें हाल ही में आयोजित हुए सीएट अवॉर्ड्स में कहीं। इस कार्यक्रम की एक वीडियो स्टार स्पोर्ट्स ने शेयर की है।

'मैं यहां रुकने वाला नहीं हूं'

इसमें रोहित ने कहा, 'आईपीएल में पांच ट्रॉफी जीतने के पीछे एक कारण है। मैं यहां रुकने वाला नहीं हूं, क्योंकि जब आपको मैच जीतने, वर्ल्ड कप जीतने का स्वाद लग जाता है तो आप इसे रोकने की कोशिश नहीं करते हैं। हम टीम को पुश करते रहेंगे। हम इसे भविष्य में हासिल करने की कोशिश करते रहेंगे। हमारे सामने कड़ी टीमों का टूर है, जो हमारे लिए काफी चैंलेंजिंग रहने वाला है। इसलिए हम इसे रोकने वाले नहीं है। जब आप कुछ हासिल करने लग जाते हो तो आपकी कोशिश होती है कि आप इससे ज्यादा हासिल करो। और यही है, जिसे मैं करना पसंद करूंगा। मेरा मानना है कि मेरे टीम के साथी भी ऐसा ही कुछ सोच रहे होंगे।'

ये भी पढ़ें:- क्रिकेट का काला इतिहास: मैच के दौरान मैदान पर गई 17 क्रिकेटरों की जान, एक भारतीय भी शामिल

उम्मीद है कि हम ऐसा कर पाएंगे- रोहित

रोहित ने आगे कहा, 'इंडियन टीम के लिए यह एक्साइटिंग टाइम है. इमानदारी से कहूं तो भारतीय टीम में पिछले दो साल में असली उत्साह देखने को मिल रहा है। लेकिन जैसा मैंने कहा कि आने वाले कुछ साल हम सभी के लिए काफी एक्साइटेड होने वाले हैं। इसलिए मैं उम्मीद कर सकता हूं कि हम ऐसा कर पाएंगे और अपने गेम को पूरी तरह एंजोय कर पाएंगे और सामने आने वाले मौकों का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठा पाएंगे।'

बांग्लादेश से दो-दो हाथ करेगी टीम इंडिया

बता दें कि भारतीय टीम को अब बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टीम इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच में घरेलू टेस्ट सीरीज खेलेगी। टीम अगर इस सभी मैचों में जीत दर्ज करती है तो उसके वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के चांस बढ़ जाएंगे। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। टीम अगर कंगारुओं के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रहती है तो यह कंगारू जमीन पर उसकी लगातार तीसरी जीत होगी।

ये भी पढ़ें:- दलीप ट्रॉफी 2024 के बाद 3 खिलाड़ियों की हो सकती है टेस्ट टीम में एंट्री, सेलेक्टर्स की रहेंगी नजरें

Open in App