होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

SA vs IRE: साउथ अफ्रीका को लगा जोर का झटका, तीसरे वनडे से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी, नया कप्तान संभालेगा कमान

साउथ अफ्रीका को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम का स्टार खिलाड़ी इंजरी के चलते इस मैच से बाहर हो गया है। टीम सीरीज के आखिरी मैच में नए कप्तान की अगुवाई में उतरेगी।
05:40 PM Oct 06, 2024 IST | Mohan Kumar
Temba Bavuma
Advertisement

Temba Bavuma Injury: आयरलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले से पहले साउथ अफ्रीका को जोर का झटका लगा है। टीम के कप्तान टेंबा बावुमा इंजरी के चलते तीसरे एकदिवसीय मुकाबले से बाहर हो गए हैं। बावुमा को यह चोट दूसरे वनडे में बल्लेबाजी के दौरान लगी थी। बावुमा की जगह पर रीजा हेंड्रिक्स की टीम में एंट्री हुई है। साउथ अफ्रीका एकदिवसीय सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है।

Advertisement

बावुमा हुए बाहर

टेंबा बावुमा आयरलैंड के खिलाफ अबू धाबी में होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। बावुमा इंजरी के चलते यह मैच मिस करेंगे। दरअसल, दूसरे वनडे में रनआउट से बचने के लिए बावुमा ने जोरदार डाइव लगाई थी और इसी दौरान उनकी कोहनी में चोट लग गई थी। बावुमा इसके बाद मैच में फील्डिंग करने भी नहीं उतरे थे।

रीजा हेंड्रिक्स की हुई एंट्री

तीसरे वनडे के लिए टेंबा बावुमा की जगह पर साउथ अफ्रीका की टीम में रीजा हेंड्रिक्स की एंट्री हुई है। रीजा सोमवार को होने वाले सीरीज के आखिरी मुकाबले से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। बावुमा की गैरमौजूदगी में रासी वेन डर डुसेन टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। रीजा ने साउथ अफ्रीका की तरफ से अब तक कुल 37 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 973 रन निकले हैं।

Advertisement

 सीरीज अपने नाम कर चुकी है साउथ अफ्रीका

हालांकि, तीन मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। पहले वनडे में टीम ने 139 रन से बाजी मारी थी। वहीं, दूसरे मुकाबले में प्रोटियाज ने आयरलैंड को 174 रनों से रौंदा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने स्कोर बोर्ड पर 4 विकेट खोकर 343 रन लगाए थे, जिसके जवाब में आयरलैंड की पूरी टीम सिर्फ 169 रन ही बना सकी थी। टीम की ओर से ट्रिस्टन स्टब्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 81 गेंदों पर 112 रन की धांसू पारी खेली थी। वहीं, काइल वेरिन ने 67 रन की दमदार पारी खेली थी।

बराबरी पर खत्म हुई थी टी-20 सीरीज

दो मैचों की टी-20 सीरीज में आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका को कड़ी टक्कर दी थी। सीरीज का आगाज प्रोटियाज ने जोरदार अंदाज में करते हुए 8 विकेट से मैदान मारा था। हालांकि, दूसरे मैच में आयरलैंड ने कमबैक करते हुए साउथ अफ्रीका को 10 रन से मात दी थी। ऐसे में वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी आयरलैंड दूसरे टी-20 मैच वाला प्रदर्शन दोहराने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
SA vs IRETemba Bavuma
Advertisement
Advertisement