खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024 के समाप्ती के साथ ही मालामाल हुए ग्राउंड्समैन, BCCI ने बड़े तोहफे का किया ऐलान

BCCI Announces Appreciation For Groundsmen: आईपीएल 2024 आखिरकार समाप्त हो चुका है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीसरी बार ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। इस कड़ी में बीसीसीआई ने बड़ा ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने ग्राउंड्समैन के लिए तोहफे का ऐलान किया है।
11:59 AM May 27, 2024 IST | Abhinav Raj
बीसीसीआई सचिव जय शाह।
Advertisement

BCCI Announces Appreciation For Groundsmen: कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के साथ ही आईपीएल 2024 का समापन हो गया है। केकेआर ने आईपीएल की तीसरी ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। फाइनल मुकाबले के साथ ही आईपीएल का रोमांच खत्म हो गया है। अब करोड़ों क्रिकेट फैंस को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का इंतजार है। इस बीच बीसीसीआई ने बड़ा ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने कुल 10 रेगुलर वैन्यू के ग्राउंड्समैन को तोहफा दिया है। इससे ग्राउंड्समैन भी खुश हो गए हैं। चलिए आपको बताते हैं बीसीसीआई ने क्या तोहफा दिया है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- IPL 2024: विनर से…लूजर तक, ऑरेंज कैप से…पर्पल कैप तक, किसे क्या मिला, देखें पूरी लिस्ट

बीसीसीआई ने क्या तोहफा दिया

आईपीएल 2024 के मुकाबले 10 रेगुलर ग्राउंड पर खेले गए। ये दसों वेन्यू सभी 10 टीमों के होम ग्राउंड में है। बीसीसीआई ने उन सभी वेन्यू के ग्राउंड्समैन के लिए इस तोहफे का ऐलान किया है। बीसीसीआई ने इन दसों वेन्यू को 25-25 लाख रुपये का इनाम दिया है। एक वेन्यू को 25 लाख रुपये मिले हैं, जो ग्राउंड्समैन में बांटे जाएंगे। इसके अलावा भी 3 वेन्यू को 10-10 लाख रुपये दिए जाएंगे। इससे ग्राउंड्समैन काफी खुश हैं। आईपीएल के अंत के साथ ही ग्राउंड्समैन को यह बड़ा तोहफा मिला है। आपको बता दें कि ग्राउंड्समैन उन स्टाफ को कहते हैं, जो पिच तैयार करते हैं, या बारिश होने पर मैदान कवर करते हैं, या फिर जो किसी भी तरह से वेन्यू पर भूमिका निभाते हैं, उन्हें ग्राउंड्समैन कहा जाता है।


ये भी पढ़ें:- KKR के जीतते ही गौतम गंभीर ने की BCCI सचिव से मुलाकात, सोशल मीडिया पर होने लगी चर्चा

Advertisement

कैसा रहा फाइनल का रोमांच

आईपीएल 2024 का आखिरी मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया, जिसमें केकेआर की जीत हुई है। हैदराबाद को इस मैच में एकतरफा हार मिली है। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हैदराबाद के जिन 2 खिलाड़ियों ने पूरे आईपीएल सीजन में गेंदबाजों को डराकर रखा था, फाइनल मुकाबले में उस ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा का जादू नहीं चल सका। ट्रेविस हेड गोल्डन डक हो गए, जबकि अभिषेक शर्मा भी सिर्फ 2 रन के स्कोर पर बोल्ड हो गए। हैदराबाद की ओर से सबसे अधिक 24 रन कप्तान पैट कमिंस ने बनाए। इस तरह हैदराबाद सिर्फ 113 के स्कोर पर ढेर हो गई। आसान लक्ष्य को हासिल करने उतरी केकेआर की टीम ने सिर्फ 10.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर इल लक्ष्य को हासिल कर लिया। केकेआर की ओर से वेंकटेश अय्यर ने नाबाद 52 रनों की पारी खेली।

Advertisement
Tags :
bcciIPL 2024Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement