खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: मयंक यादव तोड़ सकते हैं शोएब अख्तर का रिकॉर्ड, बस करना होगा एक काम, पूर्व दिग्गज ने दी सलाह

Mayank Yadav Can Break Shoaib Akhtar Record: रफ्तार के सौदागर मयंक यादव सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। वह लगातार 155 प्लस की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। इस कड़ी में पूर्व दिग्गज ने मयंक यादव को एक ऐसी सलाह दी है, जिससे वह शोएब अख्तर का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं, जिसके नाम सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड दर्ज है।
10:13 AM Apr 03, 2024 IST | Abhinav Raj
मयंक यादव और शोएब अख्तर।
Advertisement

Mayank Yadav Can Break Shoaib Akhtar Record: लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपनी गेंदबाजी से खूब तहलका मचा रखा है। खिलाड़ी ने पहले तो पंजाब किंग्स के खिलाफ 155.8 की रफ्तार से गेंदबाजी करके सभी को हैरान कर दिया था, इसके बाद उन्होंने आरसीबी के खिलाफ भी 156.7 की रफ्तार से गेंदबाजी करके तमाम दिग्गजों को हैरान कर दिया है। खिलाड़ी को अब भारत का शोएब अख्तर भी कहा जाने लगा है। इस कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रेट ली ने मयंक यादव को एक सलाह दी है। अगर मयंक इसे फॉलो करते हैं, तो वह इतिहास के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- RCB vs LSG: मयंक यादव ने तोड़ दिया सभी दिग्गजों का रिकॉर्ड, बन गए IPL इतिहास के पहले तेज गेंदबाज

पूर्व दिग्गज ने क्या सलाह दी

मयंक यादव ने इस सीजन अभी तक खेले गए 2 मुकाबले में जिस कदर प्रदर्शन किया है, इससे पूरा क्रिकेट जगत हैरान है। खिलाड़ी ने बेंगलुरु के खिलाफ 157 की रफ्तार से गेंदबाजी करके कई दिग्गज खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने सबसे अधिक 3 बार 155 प्लस की रफ्तार से गेंद डाली है। इसके अलावा वह आईपीएल इतिहास के 5वें तेज गेंदबाज बन गए हैं। मयंक यादव को लेकर पूर्व दिग्गज ब्रेटली ने कहा कि अगर मयंक अपनी गेंदबाजी एक्शन पर ध्यान देंगे, तो वह 4 से 5 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार अधिक पा सकेंगे। ब्रेट ली ने मयंक को खेलते देखा और उनके बॉलिंग एक्शन को देखते हुए उस पर ध्यान देने के लिए कहा है। इससे साफ है कि ब्रेट ली मानते हैं कि अगर मयंक अपने बॉलिंग एक्शन को और बेहतर करते हैं, तो वह शोएब अख्तर का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- DC vs KKR Dream 11: पलभर में बदल सकती है आपकी किस्मत, इन खिलाड़ियों पर लगाना होगा दांव

अख्तर ने फेंकी थी 161.3 KMPH से गेंद

मयंक पहले ही 157 की रफ्तार से गेंदबाजी कर चुके हैं, अगर वह ब्रेट ली की राय मानकर अपने बॉलिंग एक्शन पर ध्यान देंगे, तो वह 5 किलोमीटर अधिक रफ्तार पा सकेंगे। इसका मतलब है कि वह शोएब अख्तर का भी रिकॉर्ड तोड़ देंगे, क्योंकि क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अभी शोएब अख्तर के नाम दर्ज है। अख्तर ने अधिकतम 161.3 की रफ्तार से गेंद फेंकी है। इससे साफ है कि ब्रेट ली की सलाह मानकर मयंक 162 की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं, जो शोएब अख्तर से भी अधिक है।

ये भी पढ़ें:- RCB vs LSG: मयंक यादव की रफ्तार के सामने नहीं टिक पाए आरसीबी के बल्लेबाज, लखनऊ ने जीता मैच

मयंक यादव ने आईपीएल में रचा इतिहास

मयंक आईपीएल में लगातार 150 प्लस की रफ्तार से गेंद फेंक रहे हैं। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 2 गेंदे 155 प्लस की रफ्तार से फेंकी है। इसके अलावा उन्होंने कई गेंदें 150 प्लस की रफ्तार से फेंकी है। मयंक ने अभी तक सिर्फ 2 मैच खेले हैं और 6 विकेट झटक चुके हैं। खिलाड़ी ने पहले तो पंजाब के खिलाफ 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए थे, फिर उन्होंने बेंगलुरु के खिलाफ भी 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और 3 विकेट झटक लिए। मयंक का यह शानदार प्रदर्शन उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में भी भारत की ओर से खेलने का न्योता दिला सकता है।

ये भी पढ़ें:- RCB vs LSG: धोनी, रोहित और विराट भी जो ना कर सके, दिनेश कार्तिक ने कर दिखाया वह कारनामा

Advertisement
Tags :
IPL 2024mayank yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement