होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: Playoffs से बाहर भी CSK ने रचा इतिहास, कोई टीम टक्कर में नहीं

Chennai Super Kings: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम को भले ही प्लेऑफ्स की रेस से बाहर होना पड़ा हो, लेकिन इसके बावजूद टीम को एक गुड न्यूज मिली है। सीएसके के प्रति फैंस का प्यार पहले से काफी ज्यादा बढ़ गया है।
06:20 PM May 21, 2024 IST | Pushpendra Sharma
CSK IPL 2024
Advertisement

Chennai Super Kings: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम और थाला एमएस धोनी के प्रति फैंस का प्यार किसी से छुपा नहीं है। धोनी और सीएसके के दुनियाभर में करोड़ों फैंस हैं। अपनी फेवरेट टीम के प्रति उनका प्यार स्टेडियम और उसके बाहर भी देखा जा सकता है। सीएसके का कोई भी मैच होता है तो स्टेडियम पीले रंग में रंगा नजर जाता है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए मुकाबले में भी सीएसके के फैंस का हुजूम उमड़ पड़ा था। हालांकि इस मैच में सीएसके को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद वह प्लेऑफ से बाहर हो गई, लेकिन इसके बावजूद सीएसके ने इतिहास रच दिया है।

Advertisement

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाली टीम बनी CSK

दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाली टीम बन गई है। टीम के पास 16 मिलियन यानी 1.6 करोड़ फॉलोअर्स हो गए हैं। सीएसके की टक्कर में कोई भी दूसरी टीम नहीं है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की बात करें तो उसके पास 14.7 मिलियन यानी 1.47 करोड़ फॉलोअर्स हैं। वहीं मुंबई इंडियंस के पास 13.9 मिलियन यानी 1.39 करोड़ फॉलोअर्स का आंकड़ा है। कुछ समय पहले तक आरसीबी और एमआई 13.7 मिलियन के आंकड़े की बराबरी पर थीं, लेकिन आरसीबी की पॉपुलेरिटी भी तेजी से बढ़ी और अब वह उससे कहीं आगे निकल गई है।

केकेआर के पास 6 मिलियन फॉलोअर्स

शाहरुख खान के स्वामित्व वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 6 मिलियन यानी 60 लाख फॉलोअर्स हैं। राजस्थान रॉयल्स 4.4 मिलियन के आंकड़े के साथ पांचवीं टीम है। सीएसके के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के पास 48.1 मिलियन यानी 4.8 करोड़ फैंस का आंकड़ा है। वहीं रवींद्र जडेजा को 9 मिलियन यानी 90 लाख फॉलो करते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: KKR vs SRH: अहमदाबाद का मौसम कैसा है, बारिश की स्थिति क्या? सामने आया लेटेस्ट अपडेट

CSK कैसे हुई प्लेऑफ से बाहर? 

सीएसके की टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच चुकी थी, लेकिन आरसीबी के खिलाफ हुए निर्णायक मुकाबले में सीएसके को करारी हार का सामना करना पड़ा। टीम को प्लेऑफ्स में पहुंचने के लिए 200 रन का आंकड़ा पार करना था, लेकिन वह इसे भी टच नहीं कर पाई और प्लेऑफ से बाहर हो गई। सीएसके की इस हार के बाद एमएस धोनी काफी मायूस नजर आए। उनकी मायूसी ने भी फैंस का दिल तोड़ दिया था।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: बिना मैच टाई हुए भी हो सकता है सुपर ओवर, जानें कब लागू होगा यह नियम 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: धोनी का नया वीडियो आया सामने, क्या RCB खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाने में थी माही की गलती? 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: ‘यहां से RCB को रोकना बेहद मुश्किल’, CSK के पूर्व चैंपियन खिलाड़ी का बड़ा बयान

Open in App
Advertisement
Tags :
Chennai Super KingsIPL 2024
Advertisement
Advertisement