IPL 2024: शुभमन गिल की कप्तानी में GT पर लगा ये दाग, पहली बार CSK ने किया बड़ा कारनामा

IPL 2024 Chennai Super Kings vs Gujarat Titans: आईपीएल 2024 का 7वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स ने 63 रनों से गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीता। इस मैच में जीत के बाद जहां सीएसके ने खास रिकॉर्ड बनाया, वहीं हार के बाद गुजरात के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

featuredImage
Ruturaj Gaikwad, Shubman Gill

Advertisement

Advertisement

IPL 2024 Chennai Super Kings vs Gujarat Titans: आईपीएल 2024 के शुरुआती दोनों मुकाबले जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स नए और युवा कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में शानदार लय में नजर आ रही है। वहीं गुजरात टाइटंस भी युवा कप्तान शुभमन गिल की कप्तानी में जीत के साथ शुरुआत कर चुकी थी मगर अब दूसरे मैच में सीएसके ने उसे मात दी। इसके बाद शुभमन गिल की कप्तानी गुजरात के ऊपर एक दाग लग गया। वहीं सीएसके ने रुतुराज की कप्तानी में पहली बार इस टीम के खिलाफ बड़ा कारनामा किया है।

गुजरात के नाम अनचाहा रिकॉर्ड

गुजरात की टीम को सीएसके ने 63 रनों से मात दी। गुजरात टाइटंस का यह तीसरा सीजन है और अभी तक की रनों के लिहाज से उसकी यह सबसे बड़ी हार है। इससे पहले 2023 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम 23 रन से हारी थी। इस मैच में सीएसके ने पहले खेलते हुए 206 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात 143 रन ही बना पाई।

सीएसके ने पहली बार किया ये कारनाम

आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच इससे पहले 2022 से 2024 तक तीन बार आईपीएल के ग्रुप स्टेज में भिड़ंत हुई थी। लेकिन हर बार चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा था। मगर पहली बार येलो आर्मी ने गुजरात टाइटंस को ग्रुप स्टेज में मात दी है। इसके अलावा चेन्नई ने दो बार पिछले साल गुजरात को क्वालीफायर 1 और फाइनल मुकाबले में हराया था।

सीएसके की लगातार दूसरी घर पर जीत

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने घरेलू मैदान चेपॉक में शुरुआती दो मुकाबले खेले हैं। दोनों में टीम को जीत मिली है। पहले मैच में सीएसके ने आरसीबी को मात दी थी। फिर दूसरे मैच में अब गुजरात तो डिफेंडिंग चैंपियंस ने धोया। युवा कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी का अच्छा आगाज हुआ है। इस जीत के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में भी टॉप पर आ गई है।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: टीम इंडिया को मिला खतरनाक फिनिशर! रिंकू सिंह के लिए बन सकता है सबसे बड़ा खतरा

यह भी पढ़ें- IPL 2024: कब होगी सूर्यकुमार यादव की MI में वापसी? टीम इंडिया को मिल सकती है गुड न्यूज

Open in App
Tags :