खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: CSK vs GT मैच में रवींद्र जडेजा को मिलेगा खास सम्मान, ठीक 7.38 पर चेपॉक में होगा ये काम

IPL 2024 CSK vs GT Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा ने आईपीएल 2023 के फाइनल में अपनी 6 गंदों की छोटी पारी से टीम को चैंपियन बना दिया था। उनकी इस पारी के बाद धोनी ने उन्हें कंधे पर उठा लिया था। अब एक साल बाद चेपॉक में उसी फाइनलिस्ट गुजरात टाइटंस के खिलाफ जडेजा को खास सम्मान दिया जाएगा।
12:35 PM Mar 26, 2024 IST | Priyam Sinha
CSK vs GT Ravindra Jadeja Tribute
Advertisement

IPL 2024 CSK vs GT Ravindra Jadeja: आईपीएल 2024 का 7वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में पिछले सीजन की दोनों फाइनलिस्ट टीमें भिड़ेंगी। गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पिछले सीजन का फाइनल मुकाबला खेला गया था। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम उस सीजन चैंपियन बनी थी। सीएसके ने धोनी की कप्तानी में पांचवां खिताब जीता था और मुंबई की बराबरी की थी। चेन्नई की उस जीत में हीरो रहे थे रवींद्र जडेजा। उन्होंने मोहित शर्मा के ऊपर चौका लगाकर चेन्नई को चैंपियन बनाया था। अब उन्हीं रवींद्र जडेजा को चेपॉक में उसी फाइनलिस्ट टीम के खिलाफ खास सम्मान मिलेगा।

Advertisement

पूरा चेपॉक देगा सर जडेजा को सम्मान

दरअसल सीएसके के सभी फैंस और सोशल मीडिया अकाउंट (Whistlepodu Army) ने यह खास सम्मान देने का ऐलान किया है। ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक खास पोस्ट किया गया और उसमें लिखा कि, आईपीएल 2024 के सातवें मैच की शुरुआत के बाद शाम ठीक 7 बजकर 38 मिनट पर चेपॉक में मौजूद सभी फैंस अपनी सीट से खड़े होकर रवींद्र जडेजा को सम्मान देंगे। गौरतलब है कि मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से होगी। इस तरह पिछले सीजन मिली जीत का उन्हें सम्मान दिया जाएगा।

धोनी ने कंधे पर उठाकर किया था सेलिब्रेट

रवींद्र जडेजा ने आईपीएल 2023 के फाइनल में सिर्फ 6 गेंदें ही खेली थीं। मगर इन 6 गेंद में ही वह पूरे मैच के हीरो बन गए थे। उन्होंने 6 गेंद पर नाबाद 15 रन की पारी खेली थी। पर उनकी यह पारी किसी शतक से भी बढ़कर थी क्योंकि उन्होंने चेन्नई को वहां से मैच जीताकर चैंपियन बना दिया जहां से गुजरात की जीत तय लग रही थी। इसके बाद एमएस धोनी ने उन्हें अपने कंधे पर उठाकर सेलिब्रेट किया था। उसकी तस्वीर फोटो ऑफ द सीजन बन गई थी। आज भी सीएसके या धोनी-जडेजा के फैंस उसे याद रखते हैं।

Advertisement

धोनी ने छोड़ी कप्तानी

मौजूदा सीजन आईपीएल 2024 से एक दिन पहले ही एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। इतना ही नहीं धोनी ने टीम की बागडोर रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में सौंपी थी। ऐसा ही धोनी ने 2022 आईपीएल से पहले किया था और रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया था। मगर उससे टीम का ग्राफ गिरा और जडेजा भी प्रेशर में आ गए थे। इस कारण बीच सीजन से धोनी ने फिर कमान संभाली थी। अब धोनी ने रुतुराज को कमान सौंपी है और जडेजा टीम के दूसरे सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं। ऐसे में इस बार उनके ऊपर रुतुराज को गाइड करने की भी जिम्मेदारी होगी।

यह भी पढ़ें- CSK vs GT: चेन्नई में लौटा धाकड़ खिलाड़ी, क्या पिछले मैच का हीरो होगा बाहर? Playing 11 पर बढ़ी टेंशन

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा की सभी 10 IPL टीम पर नजर, ऐसे तैयार होगा टीम इंडिया का वर्ल्ड कप स्क्वाड

Advertisement
Tags :
Chennai Super KingsIPL 2024Ravindra Jadeja
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement