खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

DC vs CSK: पहली जीत को तरस रहे ऋषभ पंत, 'थाला' को देनी है टक्कर, तो ये 2 बदलाव जरूरी

IPL 2024 DC vs CSK: दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 31 मार्च को भिड़ंत होने वाली है। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 2 बदलाव काफी जरूरी हैं, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि टीम से 2 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।
02:25 PM Mar 30, 2024 IST | Abhinav Raj
दिल्ली कैपिटल्स की टीम।
Advertisement

IPL 2024 DC vs CSK: ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स को अगला मुकाबला कल यानी 31 मार्च को आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। दिल्ली की पूरी कोशिश होगी कि इस मुकाबले को अपने नाम कर सीजन की पहली जीत दर्ज की जाए। बता दें कि दिल्ली इस सीजन अभी तक 2 मुकाबले खेल चुकी है और दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में दिल्ली को अगर चेन्नई के खिलाफ अगला मुकाबला जीतना है, तो प्लेइंग इलेवन में ये 2 बदलाव जरूर करना चाहिए। संभावना जताई जा रही है कि ऋषभ पंत अगले मुकाबले में इन 2 खिलाड़ियों को बाहर कर सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में क्यों फेल हुई मुंबई इंडियंस? सामने आईं 3 बड़ी वजह

इस खिलाड़ी का बाहर होना लगभग तय

दिल्ली और चेन्नई के बीच यह मुकाबला कल शाम साढ़े सात बजे से विशाखापट्टनम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्ली के लिए यह मुकाबला आसान नहीं होगा। क्योंकि दूसरे छोड़ पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कमाल के फॉर्म में चल रही है। चेन्नई ने अभी तक इस सीजन 2 मैच खेले हैं और दोनों मैचों में जीत हासिल की है। ऐसे में अगर दिल्ली कैपिटल्स को यह मैच जीतना है, तो खास रणनीति की जरूरत पड़ेगी। इसके अलावा दिल्ली प्लेइंग इलेवन में भी जरूर बदलाव कर सकती है। अगले मैच से दिल्ली के जिन दो खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है, उनमें पहले खिलाड़ी भारतीय बल्लेबाज रिकी भुई हैं। खिलाड़ी को शुरुआती दोनों मुकाबलों में खेलने का मौका मिला था, लेकिन वह अपने प्रदर्शन से टीम को प्रभावित नहीं कर सके हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- KKR की जीत के बाद भी गंभीर के फैसले पर उठा सवाल, क्या ऑक्शन में गौतम से हुई थी चूक?

ये गेंदबाज भी हो सकता है बाहर

रिकी भुई ने पहले मुकाबले में पंजाब के खिलाफ 7 गेंदों में 3 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि वह अगले मुकाबले में कुछ तो कमाल दिखाएंगे, लेकिन अगले मैच में भी भुई राजस्थान के खिलाफ पूरी तरह फ्लॉप रहे और शून्य के स्कोर पर चलते बने। ऐसे में चेन्नई के खिलाफ रिकी भुई की जगह यश धुल या फिर पृथ्वी शॉ को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा दूसरे खिलाड़ी के रूप में दिल्ली कैपिटल्स तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को बाहर का रास्ता दिखा सकती है। खिलाड़ी को पहले मुकाबले में तो मौका नहीं दिया गया था, लेकिन दूसरे मैच में उन्हें खेलने का मौका मिला था।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: RCB की आलोचना, एक खिलाड़ी को जगह नहीं देने पर उठ रहे सवाल; 41 गेंदों पर ठोक चुका है शतक

दूसरे मैच में मुकेश कुमार ने उन्होंने 4 ओवर में 49 रन दिए थे और सिर्फ एक विकेट लिया था। ऐसे में चेन्नई के खिलाफ उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। मुकेश की जगह विक्की ओस्तवाल को टीम में शामिल किया जा सकता है। इन दो खिलाड़ियों के बदलाव से दिल्ली की टीम पहले से अधिक मजबूत हो सकती है।

Advertisement
Tags :
IPL 2024MS DhoniRishabh Pant
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement