चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: जेक फ्रेजर-मैक्गर्क ने खूब मचाई तबाही, फिर भी नहीं तोड़ पाए सुरेश रैना का ये रिकॉर्ड

Jake Fraser-McGurk DC vs MI: जेक फ्रेजर-मैक्गर्क ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। हालांकि वे सुरेश रैना का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए।
05:04 PM Apr 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Jake Fraser-McGurk IPL 2024
Advertisement

Jake Fraser-McGurk DC vs MI: आईपीएल के इस सीजन में खूब रन बरस रहे हैं। बल्लेबाज रिकॉर्डतोड़ पारी खेलते नजर आ रहे हैं। कुछ ऐसी ही बल्लेबाजी शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैक्गर्क ने की। मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए मैक्गर्क ने महज 15 गेंदों में पचासा ठोक डाला। उन्होंने 300 प्लस की स्ट्राइक रेट से विस्फोटक बल्लेबाजी की। हालांकि वे चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना का एक रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए। आइए आपको बताते हैं कि मैक्गर्क की ये पारी सुरेश रैना के किस रिकॉर्ड के करीब रही।

Advertisement

84 में से 80 रन सिर्फ बाउंड्री से जड़े

दरअसल, मैक्गर्क ने अपनी ताबड़तोड़ पारी में 27 गेंदों में 11 चौके-6 छक्के ठोक 311.11 की स्ट्राइक रेट से कुल 84 रन जड़े। ये 50 रन की एक आईपीएल पारी में सिर्फ बाउंड्री से जड़े गए रनों का पांचवां हाईऐस्ट स्कोर है। यानी मैक्गर्क ने अपनी 84 रन की पारी में से 80 रन सिर्फ बाउंड्री से जड़े। मैक्गर्क ने 95.23 प्रतिशत रन बाउंड्री से बनाए।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: अब सूर्या को भूल जाओ… टीम इंडिया को मिल गया SKY का प्रो वर्जन

Advertisement

नहीं तोड़ पाए सुरेश रैना का रिकॉर्ड

इससे पहले उन्होंने सन राइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी तूफानी पारी खेलते हुए इसी तरह का रिकॉर्ड बनाया था। तब उन्होंने 65 में से 62 रन सिर्फ बाउंड्री से जड़े थे। हालांकि वह इस शानदार पारी के बावजूद सुरेश रैना के रिकॉर्ड से पीछे रह गए।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: जीत के बाद पंजाब किंग्स के लिए आई बुरी खबर, यह दिग्गज लौटा अपने देश

रैना ने 87 में से 84 रन बाउंड्री से जड़े थे

सुरेश रैना ने 201 में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए एक मुकाबले में विस्फोटक पारी खेलते हुए 25 गेंदों में 87 रन जड़े थे। इसमें से 84 रन सिर्फ बाउंड्री से आए थे। रैना ने 96.55 रन बाउंड्री से बनाए। उनका ये रिकॉर्ड आज तक कोई बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है। रैना ने 12 चौके-6 छक्के ठोक 348.00 की स्ट्राइक रेट से रन जड़े थे।

ये भी पढ़ें: Exclusive: शशांक सिंह ने खोला तूफानी पारी का राज, स्कोर बोर्ड देखे बिना ही जिता दिया मैच

काइल मेयर्स और आंद्रे रसेल का भी नाम शामिल

मैक्गर्क की इस पारी ने फैंस को सुरेश रैना की पारी की याद दिला दी। रैना और मैक्गर्क के अलावा इस लिस्ट में काइल मेयर्स और आंद्रे रसेल का भी नाम शामिल है। काइल मेयर्स ने पिछले साल पंजाब किंग्स के खिलाफ 54 रन की धमाकेदार पारी खेली थी। जिसमें से 52 रन बाउंड्री से आए थे। वहीं आंद्रे रसेल ने आरसीबी के खिलाफ 2019 में कोलकाता में 65 रन की पारी खेली थी। जिसमें से 62 रन बाउंड्री से निकले थे।

ये भी पढ़ें: IPL 2024 के बीच MI को लगा तगड़ा झटका, बाहर हुआ घातक खिलाड़ी 

ये भी पढ़ें: LSG Vs RR: लखनऊ को मिली ‘गुड न्यूज’, मैच विनर खिलाड़ी कर सकता है वापसी

Advertisement
Tags :
DC vs MIIPL 2024Jake Fraser McGurkMI vs DCSuresh Raina
Advertisement
Advertisement