चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

DC vs RR: अंपायरिंग पर फूटा फैंस का गुस्सा, एक मैच में दो बार उठे सवाल

IPL 2024 DC vs RR: आईपीएल में एक बार फिर अंपायरिंग पर बवाल होता नजर आया। संजू सैमसन के विकेट के साथ ही वाइड बॉल पर सवाल उठे।
12:12 AM May 08, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IPL 2024 DC vs RR Controversy
Advertisement

IPL 2024 DC vs RR: आईपीएल के इस सीजन में अंपायरिंग पर कई सवाल उठ चुके हैं। इसे लेकर कई विवाद भी सामने आ चुके हैं। एक नया विवाद राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में सामने आया। जब एक बार नहीं बल्कि दो बार अंपायर के फैसलों पर सवाल उठते दिखाई दिए। इन फैसलों पर फैंस का गुस्सा फूट पड़ा।

Advertisement

संजू सैमसन के विकेट को लेकर बवाल

पहला विवाद संजू सैमसन के विकेट को लेकर हुआ। 16वें ओवर में शाई होप ने बाउंड्री के पास कैच लपका। जिसे लेकर भारी ड्रामा हुआ। कप्तान संजू सैमसन और कुमार संगकारा इसे लेकर नाखुश दिखाई दिए। सैमसन ने अंपायर्स के पास जाकर एक बार फिर डीआरएस की अपील की, लेकिन उन्हें रिव्यू नहीं दिया गया।

Advertisement

वाइड बॉल को लेकर ड्रामा

जबकि दूसरा विवाद थोड़ी ही देर बाद हुआ। जब 19वें ओवर में गेंद को वाइड नहीं दिया गया। रसिख सलाम की गेंद पर रोवमैन पॉवेल ने बड़ा शॉट लगाना चाहा, लेकिन वे चूक गए। बॉल कीपर के हाथों में गई तो फील्ड अंपायर ने इसे वाइड नहीं दिया। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने रिव्यू ले लिया। थर्ड अंपायर ने सभी एंगल से इसे देखा, फिर उन्होंने माना कि ऑनफील्ड अंपायर के निर्णय को पलटने का कोई सबूत नहीं है। इसलिए इस गेंद को वाइड नहीं दिया गया।

ये भी पढ़ें: DC vs RR: राजस्थान ने छेड़ी ‘नट-बोल्ट’ की बहस, मैक्गर्क के तूफान से मिला करारा जवाब

फैंस का फूटा गुस्सा 

इस तरह विवादित अंपायरिंग पर कई सवाल उठ रहे हैं। कमेंटेटर्स ने भी खराब अंपायरिंग पर सवाल उठाए थे। अब फैंस का गुस्सा भी फूट पड़ा है। फैंस का कहना है कि अंपायरिंग का स्तर गिरता जा रहा है। वाइड बॉल पर बहुत ज़्यादा समय लेना और यह कहना कि अब कोई सबूत नहीं है। एक एंगल से पहली बॉल क्रीज के बाहर जा रही है और दूसरे एंगल से बॉल क्रीज के अंदर जा रही है। ये किस तरह का डिसीजन है।

ये भी पढ़ें: DC vs RR: ध्रुव जुरेल और शिमरोन हेटमायर क्यों नहीं खेल रहे? संजू सैमसन ने बताई वजह 

ये भी पढ़ें: संजू सैमसन ने रचा इतिहास, बने आईपीएल में ऐसा करने वाले सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज 

ये भी पढ़ें: DC Vs RR: युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

Advertisement
Tags :
DC vs RRIPL 2024rr vs dcsanju samson
Advertisement
Advertisement