होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: अंग्रेजों का धोखा जारी! इंग्लैंड के 4 खिलाड़ियों ने आईपीएल फ्रेंचाइजी का डुबाया पैसा

IPL 2024 England Players Withdrawn: इंग्लैंड के खिलाड़ी अक्सर आईपीएल से अपने पांव दूर खींचते नजर आते हैं। पिछले सीजनों में भी ऐसा हुआ है। आगामी सीजन से भी चार अंग्रेज खिलाड़ियों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं। यानी चार टीमों का पैसा इन खिलाड़ियों ने डुबा दिया है। अब यह सवाल उठने लगा है कि आखिर अंग्रेज ऐसा क्यों करते हैं।
10:11 PM Mar 13, 2024 IST | Priyam Sinha
IPL 2024 England Four Players withdraws
Advertisement

IPL 2024 England Players Withdrawn: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में सभी टीमें जोर-शोर से इसकी तैयारी में जुटी हुई हैं। इन सबके बीच एक के बाद एक करके इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल से अपना नाम वापस ले रहे हैं। हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी जेसन रॉय ने अपना नाम वापस लिया था। उसके बाद बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी हैरी ब्रूक ने अपना नाम वापस लिया। इससे पहले भी दो अंग्रेज खिलाड़ी अपना नाम वापस लेकर फ्रेंचाइजीज का पैसा डुबा चुके थे।

Advertisement

नहीं सुधरी अंग्रेजों की आदत...

कुछ दिनों पहले इंग्लैंड के पेसर मार्क वुड ने भी वर्क मैनेजमेंट का हवाला देकर टूर्नामेंट से अपने हाथ खींच लिए थे। जबकि, गस एटकिंसन भी टी20 वर्ल्ड कप का हवाला देकर आईपीएल से पीछे हट गए हैं। आइए जानते हैं कि आखिर अंग्रेज क्यों नहीं सुधर रहे और अपनी फ्रेंचाइजीज को धोखा दे रहे हैं। पिछले सालों में भी इंग्लैंड के बड़े खिलाड़ी जैसे बेन स्टोक्स, एलेक्स हेल्स, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स भी ऐसा कर चुके हैं।

ताजा मामला है आतिशी बल्लेबाज हैरी ब्रूक का जिन्होंने बुधवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया। एक तरह जहां दिल्ली कैपिटल्स की टीम में ऋषभ पंत के वापस आने से सभी खुश थे। वहीं ब्रूक के ऐलान के बाद फ्रेंचाइजी को बड़ा झटका लगा है। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। फिलहाल दिल्ली उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में है। दो दिन पहले जेसन रॉय ने भी परिवार के बीच समय बिताने की बात कहकर इस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया था।

Advertisement

फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने क्या कहा?

हैरी ब्रूक के आईपीएल के आगामी सीजन में नहीं खेलने की जानकारी सामने आने के बाद एक फ्रेंचाइजी अधिकारी ने कहा कि जब खिलाड़ी एक बार ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाते हैं तो उन्हें अपने कॉन्ट्रैक्ट का सम्मान करना चाहिए। ऑक्शन के बाद इससे पीछे हटना बिल्कुल ही अनप्रोफेशनल होता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को हटने से पहले बीसीसीआई को इसकी जानकारी देनी चाहिए। अगर इसका उल्लंघन हो रहा है तो बीसीसीआई को इस मामले पर आवाज उठानी चाहिए।

अब तक चार खिलाड़ियों ने वापस लिया नाम

इस साल अब तक इंग्लैंड के चार खिलाड़ियों ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। वहीं पिछले सीजन में भी कई खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया था। जबकि, कई खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से पूरे सीजन में नहीं खेल पाए थे। इन खिलाड़ियों में बेन स्टोक्स, मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लगातार आईपीएल से नाम वापस लेने को लेकर अब कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: सरफराज खान के लिए नई उम्मीद, आईपीएल 17 से पहले ये टीम लगा सकती है दांव!

यह भी पढ़ें- IPL 2024: रोहित शर्मा के साथ मुंबई इंडियंस ने किया गलत! MI के पूर्व साथी ने इशारों-इशारों में साधा निशाना

Open in App
Advertisement
Tags :
England cricketHarry BrookIPL 2024jason roy
Advertisement
Advertisement