खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024 Full Schedule: बचे हुए मुकाबलों का शेड्यूल जारी, 12 साल बाद चेन्नई में होगा फाइनल

IPL 2024 Full Schedule: IPL 2024 के बचे हुए मुकाबलों का शेड्यूल जारी हो गया है। देश में होने वाले लोक सभा चुनाव को देखते हुए पहले 17 दिन का शेड्यूल जारी किया गया था।
05:43 PM Mar 25, 2024 IST | News24 हिंदी
IPL 2024 का शेड्यूल हुआ जारी। इमेज क्रेडिट= IPL
Advertisement

IPL 2024 Full Schedule: इंतजार की घड़ियां अब खत्म हो गई हैं। IPL 2024 के बचे हुए मुकाबलों यानी दूसरे फेज का शेड्यूल जारी हो गया है। देश में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए पहले फेज में सिर्फ 17 दिन का शेड्यूल जारी किया गया था। इस दौरान 4 डबल हेडर समेत कुल 21 मुकाबले खेले जाने थे। अब पूरा शेड्यूल जारी हो गया। फाइनल मुकाबला 26 मई को चेन्नई में खेला जाएगा। इससे पहले 2012 में चेन्नई में IPL का फाइनल खेला गया था।  IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च को हुई थी।

Advertisement

8 अप्रैल से शुरू होगा दूसरा फेज

IPL 2024 में अब 8 अप्रैल से 26 मई तक का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। दूसरे फेज के पहले मैच में 8 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा। यह मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में शाम 7:30 बजे शुरू होगा। IPL 2024 का क्वालीफायर 1 अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 21 मई को खेला जाएगा। इस सीजन का एलिमिनेटर 22 मई को अहमदाबाद में होगा। दूसरा क्वालिफायर 24 मई को चेन्नई में होगी। साथ ही इस सीजन का फाइनल मुकाबला भी 26 मई, रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

अरुण जेटली स्टेडियम में 5 मैच खेलेगी दिल्ली

पहले चरण में अपने 2 घरेलू मैच विशाखापत्तनम में खेलने के बाद अब दिल्ली कैपिटल्स अपने बचे हुए 5 घरेलू मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेलेगी। मुल्लांपुर स्टेडियम से सीजन की शुरुआत करने वाली पंजाब किंग्स 5 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से और 9 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी। यह मुकाबले धर्मशााला में खेले जाएंगे। साथ ही राजस्थान रॉयल्स के 2 मुकाबले गुवाहाटी में होंगे। 15 मई को RR पंजाब किंग्स से और 19 मई को कोलकाता नाइटराइडर्स से गुवाहाटी में भिड़ेगी।

Advertisement

 

चेन्नई सुपर किंग्स का शेड्यूल

 


कोलकाता नाइटराइडर्स को शेड्यूल


मुंबई इंडियंस का शेड्यूल


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का शेड्यूल

लखनऊ सुपर जायंट्स का शेड्यूल


राजस्थान रॉयल्स का शेड्यूल


दिल्ली कैपिटल्स का शेड्यूल

पंजाब किंग्स का शेड्यूल


सनराइजर्स हैदराबाद का शेड्यूल


ये भी पढ़ें: Cricketers Holi: क्या भारतीय क्या विदेशी, होली के रंगे में रंगे सभी फ्रेंचाइजी के खिलाड़ी; सामने आईं तस्वीरें

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स में हुई धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, अब दिखेगा DC का जलवा

Advertisement
Tags :
IPL 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement